गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Shame on father-daughter relationship: शराब के नशे में एक पिता ने अपनी ही आठ साल की बेटी से हैवानियत कर दी।बेटी के जानकारी देने पर महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। शाहपुर पुलिस ने दुष्कर्म का केस दर्ज कर आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है। शाहपुर थाना क्षेत्र के पादरी बाजार क्षेत्र का रहने वाला आरोपित नशे का आदी है। शनिवार की शाम उसने अपनी आठ साल की बेटी से हैवानियत कर दी। पति द्वारा बेटी से दुष्कर्म की जानकारी होते ही पत्नी ने पुलिस को सूचना दी।फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे शाहपुर थानेदार ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि पत्नी ने आरोपित के खिलाफ पाक्सो एक्ट व दुष्कर्म का मुकदमा कराया है।

बदमाशों ने लूटा बीईओ पीआरडी बैग, शाम को लावारिस मिला

गीडा के बोकटा चौराहे से 200 मीटर आगे बीईओ पीआरडी ज्योत्सना सिंह से बाइक सवार बदमाशों ने रुपये व अन्य दस्तावेजों से भरा बैग छीन लिया। पुलिस बदमाशों की छानबीन में जुटी थी। बाद में घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर सहजनवां रोड सड़क किनारे लावारिस स्थिति में बैग मिल गया। जिसमें रखे रुपये, मोबाइल व अन्य दस्तावेज सही सलामत मौजूद हैं। कुशीनगर जिले के निवासिनी ज्योत्सना सिंह पिपराइच में बीईओ पीआरडी के पद पर तैनात हैं। शनिवार को वह आटो से सहजनवा के भीटी रावत स्थित एक महाविद्यालय पर युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में शामिल होने जा रही थीं।

आटो में वह किनारे की तरफ बैठी थीं। उनके हाथ में बैग मौजूद था। दोपहर करीब 12 बजे वह बोकटा चौराहे से 200 मीटर दूर पीछे की तरफ से आए बाइक दो बदमाशों ने बैग छीन लिया। बैग में आठ हजार रुपये, मोबाइल, ईयरफोन व विभागीय कागजात मौजूद थे।घटना की सूचना पर छानबीन में जुटी गीडा पुलिस को शाम सात बजे ज्योत्सना का बैग सड़क किनारे लावारिस स्थिति में मिला। प्रभारी निरीक्षक गीडा का कहना है कि बैग बीईओ पीआरडी को सौंप दिया गया है।बदमाशों की तलाश चल रही है।

बहू समेत तीन पर हत्या का आरोप, मुकदमा

चौरीचौरा पुलिस ने पति को जहरीला पदार्थ देकर हत्या के आरोप में मोती पाकड़ निवासिनी अनुराधा, उसके भाई आनंद व पिता ओम प्रकाश के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। लखनऊ के करौता, बलखैरा, नगराम में रहने वाले अनुराधा के ससुर बृज मोहन पासवान ने तहरीर दी थी। बृजमोहन ने चौरीचौरा पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि उनके बेटे घुन्नी ने अनुराधा से प्रेम विवाह किया था। अंतरजातीय विवाह को लेकर ससुराल वाले खुश नहीं थे। वह शादी के बाद से आये दिन उनके बेटे से विवाद करते थे। बीते 12 अक्टूबर को उनका बेटा पत्नी को ससुराल से ले जाने के लिए आया था। लेकिन बहू अनुराधा, अनुराधा के भाई आनंद व उसके पिता ने जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुल से किशोरी ने लगाई छलांग, नाविकों ने बचाया

मां की डांट से क्षुब्ध होकर मऊ के दोहरीघाट महावतपुर निवासी लल्लन चौहान की नाबालिग पुत्री प्रतिमा ने बड़हलगंज के पुल छलांग लगा दी। इस दौरान पुल के पास मौजूद नाविकों ने किसी तरह किशोरी की जान बचाई। किशोरी ने बताया की काम करने को लेकर उनकी मां हमेशा डांटती रहती हैं। इससे परेशान होकर उन्होंने पुल से छलांग दी थी । कोतवाल मनोज राय ने बताया कि स्वजन को बुलाकर किशोरी को सुपुर्द कर दिया गया है।

Edited By: Pradeep Srivastava