Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 30 November 2019 : पूर्व मंत्री के पैड पर फर्जी प्रस्‍ताव बनाकर लिया पांच करोड़ का ठेका, छेड़खानी कर रहे मनचले को छात्राओं ने घेरकर पीटा, गोरखपुर मंडल में रुक सकती है 8.66 लाख किसानों की चौथी किस्त Gorakhpur News

गोरखपुर और आसपास जिलों में अपराध राजनीति राजनीतिक हलचल एवं अन्‍य कई तरह की खबरों की तुरंत जानकारी के लिए जागरण डाट काम हमेशा तत्‍पार है। कंपलीट जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ्

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 06:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 30 November 2019 : पूर्व मंत्री के पैड पर फर्जी प्रस्‍ताव बनाकर लिया पांच करोड़ का ठेका,  छेड़खानी कर रहे मनचले को छात्राओं ने घेरकर पीटा, गोरखपुर मंडल में रुक सकती है 8.66 लाख किसानों की चौथी किस्त  Gorakhpur News
Top Gorakhpur News Of The Day, 30 November 2019 : पूर्व मंत्री के पैड पर फर्जी प्रस्‍ताव बनाकर लिया पांच करोड़ का ठेका, छेड़खानी कर रहे मनचले को छात्राओं ने घेरकर पीटा, गोरखपुर मंडल में रुक सकती है 8.66 लाख किसानों की चौथी किस्त Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह ने कैंट थाने में दो ठीकेदारों पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि विधायक के पैड पर फर्जी प्रस्ताव व उनका फर्जी हस्ताक्षर कर इन ठीकेदारों ने 4.89 करोड़ रुपये का ठीका हासिल कर लिया। गोरखपुर के भटहट कस्बे में शुक्रवार की शाम मनचले ने भद्दे कमेंट करने के बाद एक छात्रा का हाथ पकड़ लिया। दोनों छात्राओं ने हिम्मत दिखाते हुए मनचले को घेर लिया। उसके बाद उसकी पिटाई शुरू कर दी। आसपास मौजूद लोग सारा माजरा समझ गए। फिर क्या था, भीड़ ने मनचले को पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। गोरखपुर मंडल के 8.66 लाख किसानों की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि संकट में है। 30 नवंबर तक यदि उनके पंजीकरण का डाटा ठीक नहीं हुआ तो उन्हें चौथी किस्त नहीं मिलेगी। लंबी कवायद के बाद गोरखपुर में प्रदेश के सबसे ऊंचे तिरंगे को फहराने का रास्ता साफ हो गया है। इसका गतिरोध दूर हो गया है। इसे लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली गईं हैं। सबकुछ अपेक्षानुरूप रहा तो इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर रामगढ़ ताल की जेटी पर गोरखपुरवासियों को 246 फीट ऊंचा तिरंगा फहरता दिखेगा। यह तिरंगा गोरखपुर या पूर्वांचल ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर जिले की शान बनेगा। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) के कार्यकर्ताओं को लेकर यूनियन एक्सप्रेस ट्रेन एक दिसंबर को चेन्नई के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन गोरखपुर जंक्शन से रात दस बजे प्रस्थान करेगी, जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर व कारखाना सहित लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के लगभग एक हजार नरमू कार्यकर्ता रवाना होंगे।

loksabha election banner

फतेहबहादुर के पैड पर फर्जी प्रस्‍ताव बनाकर लिया पांच करोड़ का ठीका, मुकदमा

कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह ने कैंट थाने में दो ठीकेदारों पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि विधायक के पैड पर फर्जी प्रस्ताव व उनका फर्जी हस्ताक्षर कर इन ठीकेदारों ने 4.89 करोड़ रुपये का ठीका हासिल कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विधायक फतेह बहादुर सिंह ने एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता से शिकायत की थी कि बी/ 28-11-19 सदस्य विधानसभा उत्तर प्रदेश, निवास माल एवेन्यू लखनऊ नाम के उनके पैड का दुरुपयोग कर उनके प्रस्ताव को परिवर्तित कर एक फर्जी प्रस्ताव बनाकर तथा उनका फर्जी हस्ताक्षर कर कार्यदायी संस्था समाज कल्याण निर्माण निगम से ठीका हासिल कर लिया गया है।

छेड़खानी कर रहे मनचले को छात्राओं ने घेरकर पीटा, फिर भीड़ ने की धुनाई

गोरखपुर के भटहट कस्बे में शुक्रवार की शाम मनचले ने भद्दे कमेंट करने के बाद एक छात्रा का हाथ पकड़ लिया। दोनों छात्राओं ने हिम्मत दिखाते हुए मनचले को घेर लिया। उसके बाद उसकी पिटाई शुरू कर दी। आसपास मौजूद लोग सारा माजरा समझ गए। फिर क्या था, भीड़ ने मनचले को पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार पकड़े गए मनचले की पहचान कुशीनगर के लक्ष्मीपुर निवासी सनौवर अली के रूप में हुई है। घटना शुक्रवार शाम की है। कस्बे की रहने वाले दो छात्राएं कोचिंग से घर लौट रहीं थीं। रास्ते में बाइक लेकर खड़ा सनौवर उन पर फब्तियां कसने लगा।

गोरखपुर मंडल में रुक सकती है 8.66 लाख किसानों की चौथी किस्त

गोरखपुर, जेएनएन। मंडल के 8.66 लाख किसानों की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि संकट में है। 30 नवंबर तक यदि उनके पंजीकरण का डाटा ठीक नहीं हुआ तो उन्हें चौथी किस्त नहीं मिलेगी। पंजीकरण व आधार कार्ड पर अंकित नाम मैच न करने के कारण तमाम किसानों की सम्मान निधि की तीसरी किस्त रोक दी गई थी। डाटा संशोधन के लिए 30 अप्रैल की तिथि निश्चित की गई थी। फिर भी तमाम किसानों के पंजीकरण में सुधार न हो सका। संशोधन की अंतिम समय सीमा अब 30 नवंबर है और अभी मंडल के करीब 8.66 लाख किसानों के पंजीकरण का संशोधन लंबित हैं। एक दिसंबर से किसानों को चौथी किस्त मिलनी शुरू होगी। ऐसे में समय से डाटा संशोधित न हुआ तो उनकी चौथी किस्त संकट में होगी। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के पीएफएमएस पोर्टल ने मंडल के 9.56 लाख किसानों का डाटा दुरुस्त करने के लिए भेजा था। 23 नवंबर तक सिर्फ 90 हजार किसानों का डाटा दुरुस्त किया गया।

गोरखपुर जिले की शान बढ़ाएगा 246 फीट ऊंचा तिरंगा

लंबी कवायद के बाद गोरखपुर में प्रदेश के सबसे ऊंचे तिरंगे को फहराने का रास्ता साफ हो गया है। इसका गतिरोध दूर हो गया है। इसे लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली गईं हैं। सबकुछ अपेक्षानुरूप रहा तो इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर रामगढ़ ताल की जेटी पर गोरखपुरवासियों को 246 फीट ऊंचा तिरंगा फहरता दिखेगा। यह तिरंगा गोरखपुर या पूर्वांचल ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर जिले की शान बनेगा। अभी प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा गाजियाबाद के मुखर्जी पार्क में लगा है, जिसकी ऊंचाई 211 फीट है। ऐसे में गोरखपुर में फहराने वाले तिरंगे की ऊंचाई गाजियाबाद के तिरंगे से दो-चार नहीं बल्कि 35 फीट अधिक है। देश-दुनिया में कई जगहों पर ऊंचे-ऊंचे झंडे देखकर युवा उद्योगपति और केजी पान प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड तथा नाइन सेनेटरी के प्रबंध निदेशक अमर तुलस्यान ने भी अपने शहर में सबसे ऊंचा झंडा लगवाने का निश्चय किया।

रेलकर्मियों को लेकर चेन्नई रवाना होगी यूनियन एक्सप्रेस

एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) के कार्यकर्ताओं को लेकर यूनियन एक्सप्रेस ट्रेन एक दिसंबर को चेन्नई के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन गोरखपुर जंक्शन से रात दस बजे प्रस्थान करेगी, जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय गोरखपुर व कारखाना सहित लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के लगभग एक हजार नरमू कार्यकर्ता रवाना होंगे। नरमू कार्यकर्ता चार से छह दिसंबर तक आयोजित आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआइआरएफ) के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए चेन्नई जा रहे हैं। इसमें पूर्वोत्तर रेलवे के डेलीगेट भी शामिल हैं, जिन्हें पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन अपने खर्चे पर भेज रहा है। नरमू कार्यकर्ताओं के दल का नेतृत्व महामंत्री केएल गुप्त करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.