Move to Jagran APP

फ्रेंड रिक्वेस्ट स्‍वीकार करते ही हैक हो गई फेसबुक आइडी, उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि मच गया हंगामा

गोरखपुुुर में सपा नेेेेता की फेसबुक आइडी हैक कर बदमाशों ने उनकी मौत की सूचना प्रसारित कर दी। इससे बाद लोगों ने सपा नेता को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 12:54 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:33 AM (IST)
फ्रेंड रिक्वेस्ट स्‍वीकार करते ही हैक हो गई फेसबुक आइडी, उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि मच गया हंगामा
फ्रेंड रिक्वेस्ट स्‍वीकार करते ही हैक हो गई फेसबुक आइडी, उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि मच गया हंगामा

गोरखपुर, जेएनएन। हैकरों ने समाजवादी पार्टी की जिला कार्यकारिणी के सदस्य मनमोहन यादव की फेसबुक आइडी हैक कर स्थायी रूप से बंद करा दिया है। इससे पहले हैकरों ने उनकी आइडी से ही उनकी मौत की सूचना प्रसारित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दे दी। इसके बाद से ही सपा नेता के जानने वालों ने शोक व्यक्त करना शुरू कर दिया। हैकरों की करतूत से आहत सपा नेता ने गुलरिहा पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

फेसबुक हैक कर मृत्‍यु की सूचना कर दी प्रसारित

भटहट कस्बे के रहने वाले मनमोहन के पास कुछ दिन पहले संजीव कुमार के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया था। बाद में संजीव कुमार की ओर से मैसेंजर के जरिये उन्हें संदेश भेजकर फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने को कहा। सपा नेता ने अनुरोध स्वीकार कर लिया। मित्रता अनुरोध स्वीकार करने के बाद ही सपा नेता के फेसबुक पेज पर उनकी मृत्यु होने का संदेश प्रसारित किया और श्रद्धांजलि देने के बाद उनकी फेसबुक आइडी स्थाई रूप से बंद करने की सूचना देकर उनका पेज स्थायी रूप बंद कर दिया गया।

मृत्यु पर श्रद्धांजलि व्यक्त करने के बाद बंद हो गई आइडी

इसके बाद से ही सोशल मीडिया में सपा नेता को श्रद्धांजलि देने वालों की तादाद काफी बढ़ गई है। गुलरिहा इंस्पेक्टर मनोज राय ने बताया कि सपा नेता की तहरीर मिली है। छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.