Move to Jagran APP

मां-बाप की हत्‍या करने वाली बेटी की सनक से सकते में गांव-जवार, उलझन में पुलिस Gorakhpur News

मां-बाप की हत्‍या करने वाली सुमन सिंह की हरकत से क्षेत्र में हर किसी के जुबान पर इसी की चर्चा रही। सुमन सिंह गिरफ्तार तो हो गई है लेकिन ठोस वजह न पता चलने से पुलिस भी उलझन में है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 02:34 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:00 PM (IST)
मां-बाप की हत्‍या करने वाली बेटी की सनक से सकते में गांव-जवार, उलझन में पुलिस Gorakhpur News
मां-बाप की हत्‍या करने वाली बेटी की सनक से सकते में गांव-जवार, उलझन में पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर,  जेएनएन। बुजुर्ग मां-बाप को पड़ोसियों के सामने ही चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार देने वाली बेटी की सनक से हर कोई सकते में है। बेलवा बाबू गांव में ही नहीं, बल्कि आसपास के गांवों में भी हर किसी के जुबान पर दिन भर इसी की चर्चा रही। घटना में प्रयुक्त चाकू के साथ भले ही आरोपित बेटी सुमन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन हत्या की ठोस वजह न पता चलने से पुलिस उलझन में है।

loksabha election banner

ऐसे हुई थी हत्‍या

चौरीचौरा इलाके के बेलवा बाबू गांव निवासी केशव गोपाल सिंह (70) और उनकी पत्नी द्रोपदी देवी (67) उन्हीं की तलाश शुदा बेटी 44 वर्षीय सुमन सिंह ने गुरुवार की सुबह चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। सुमन सिंह चाकू हाथ में लेकर अपने मां-बाप के शव के बीच में बैठी मिली। जिसने भी यह दृश्य देखा, हैरान रह गया।

बार-बार बयान बदलती रही बेटी

आरोपिता ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अपने जीवन से वह ऊब गई थी। खुदकुशी करना चाह रही थी। माता-पिता ऐसा करने से उसे रोक रहे थे। इसीलिए उसने उनकी हत्या कर दी। बाद में कहती है कि कुछ लोग उसे उसके मां-बाप की हत्या की धमकी दे रहे थे। रोजाना मिल रही धमकी से परेशान होकर खुद ही उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

सुमन की दो बार शादी हुई, दोनो बार हो चुका है तलाक

सुमन की दो बार शादी हुई, लेकिन दोनों बार उसकी हरकतों की वजह से पतियों ने तलाक दे दिया। करीब 20 साल पहले उसकी पहली शादी आजमगढ़ जिले में हुई थी, लेकिन पति के साथ बहुत दिन तक वह निभा नहीं पाई। कुछ माह बाद पति ने उसे तलाक दे दिया। इसके बाद मायके में आकर रहने लगी। रिश्तेदारों के मुताबिक 10 साल पहले पिता ने उसकी दूसरी शादी महराजगंज जिले के आनंदनगर निवासी युवक के साथ की थी। वह दिल्ली में रहकर कमाता था। सुमन उसके साथ दिल्ली भी गई थी। उसकी हरकतों से परेशान होकर कुछ माह बाद ही उसने भी उसे तलाक दे दिया। इसके बाद से स्थाई रूप से वह मायके में ही रहने लगी।

पिता को सुबह ही हो गया था खतरे का अंदेशा

बेटी की सनक का शिकार हुए केशव गोपाल सिंह के चचेरे भाई उमाशंकर सिंह, पैतृक गांव से करीब दो किलोमीटर दूर आमकोल गांव में घर बनवा कर रहते हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार को सुबह वह घर पर रोजमर्रा के कामकाज निपटा रहे थे। इसी बीच छह बजे के आसपास केशव गोपाल ने उन्हें फोन कर तत्काल बेलवा बाबू पहुंंचने के लिए कहा। बार-बार पूछने के बाद भी घर बुलाने की वह कोई वजह नहीं बता रहे थे, लेकिन तत्काल आने का उन पर दबाव जरूर बनाते रहे। उमाशंकर सिंह के मुताबिक उनकी बातचीत में घबराहट साफ झलक रही थी। शायद उस समय उन्हें खतरे का अंदेशा हो गया था।

हीरा तराशने वाली फर्म में करते थे काम

एयरफोर्स से सेवानिवृत्त होने के बाद से ही वह, सूरत में रह रहे बेटे के पास चले गए थे। वहां उन्हें हीरा तराशने का काम करने वाले फर्म में काम मिल गया था। इसी वजह से उनका पैतृक गांव आना-जाना कम ही होता था। बताते हैं कि सुमन भी सूरत के नौसेरा में एक निजी फर्म में काम कर रही थी। काफी दिन बाद वह उसे और पत्नी को साथ लेकर गांव आए थे।

मानसिक स्थिति का परीक्षण कराएगी पुलिस

सनसनीखेज घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी नार्थ अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपित युवती से बातचीत करने पर उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है। हालांकि चिकित्सकीय परीक्षण कराए बिना इस संबंध में कुछ कहा नहीं जा सकता। उन्होंने युवती की मानसिक जांच कराने की बात कही है।

पहले भी होता रहा है रिश्तों का खून

वर्ष 2004 में गोरखपुर शहर के घोषकंपनी चौराहे के पास डाक्टर दिनेश सिंह ने संपत्ति विवाद में बड़े बेटे की गोली मारकर कर हत्या कर दी थी। आज तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई।

20 जनवरी 2016 की रात गोरखपुर शहर के शाहपुर में डा. ओमप्रकाश यादव की पत्नी अर्चना यादव ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति और चार वर्ष के बेटे शिवा की हत्या कर दी थी।

23 अप्रैल 2017 की रात गोरखपुर शहर के ही कैंट थाना क्षेत्र के बिसुनपुरवा गिरधरगंज में सुषमा सिंह ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी।

पांच मार्च 2018 को गोरखपुर जिले के सहजनवां में सिद्धार्थनगर जिले के चिल्हिया निवासी विजय सिंह और उनके भाई दिनेश सिंह की लाश मिली थी। विजय की पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर उनकी हत्या कराई थी।

31 जनवरी 2019 की रात गोरखपुर जिले के ही बेलघाट के बनकट गांव में अरुण कुमार की हत्या प्रेमी के साथ मिलकर उसकी बहन ने कर दी थी।

12 अगस्त 2019 की रात गीडा में राजमिस्त्री की हत्या उसकी पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी।

19 अगस्त 2019 को गोरखपुर के गोला क्षेत्र में बाथ बुजुर्ग गांव के पास नहर में किशोरी की लाश मिली थी। पिता ने ही उसे मौत के घाट उतारा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.