Move to Jagran APP

पार्टी का हर कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी : योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी है। इसलिए

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 01:08 PM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 01:08 PM (IST)
पार्टी का हर कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी : योगी आदित्यनाथ
पार्टी का हर कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी : योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी है। इसलिए सभी को चुनाव में तन-मन से लगने की जरूरत है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मंगलवार को कैम्पियरगंज विधानसभा क्षेत्र के पीपीगंज में बूथ समिति के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आपने अनेक सरकारों की कार्य पद्धति को देखी है पर इस तरह का काम पहले नहीं देखा होगा। हर युवा के हाथों में काम, गरीब के घर में रसोई गैस देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। किसानों का कर्ज माफ किया गया। 11 लाख गरीबो को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराकर हमने दिखाया है कि कार्य कैसे होते हैं। 37 लाख गरीबो को शौचालय उपलब्ध कराए गए हैं। पहले बिजली नहीं मिलती थी, पर आज शहर और गाव हर जगह बिजली मिल रही है। गोरखपुर को एम्स, खाद कारखाना, पॉलिटेक्निक, अस्पताल, मिल, पुल सहित तमाम चीजें मिल रही हैं। विकास की यह योजना इसलिए संभव हुई हैं क्योंकि केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने मुझे पाच चुनाव जिताया और जीत के आकड़े हर चुनाव में बढ़ते गए। मेरे चुनाव में कार्यकर्ता सब कुछ देखते थे। मुझे किसी से बात करने की आवश्यक्ता नहीं पड़ती थी। हर कार्यकर्ता चुनाव जीतने के लिए तन्मयता से लगता था। सबसे अपील करता हूँ, जैसे मेरे लिए आप लगते थे उसी तरह से उपेंद्र शुक्ल के लिए लगिए। हमें अवसर मिला है तो हम इस इलाके में विकास चाहते हैं। आज इस इलाके में भाजपा की बदौलत आपको कार्य दिखाई दे रहा होगा। एक एक बूथ और गाव को संभाल कर उपेंद्रदत्त को जिताना है। पहले जनता के रुपयों का बंदरबाट होता था, अपराध होते थे, मिलें बिकती थी पर अब ऐसा कोई नहीं कर सकता। हमने विकास को परिवार जाति या क्षेत्र में नहीं बाटा है। ये समझना कि प्रत्याशी चुनाव में हर घर तक पहुचे, यह कठिन है। एक एक घर में जाने में पाच साल लग जाएंगे। ऐसे में हर कार्यकर्त्ता को उपेन्द्र शुक्ल बनना पड़ेगा। हर बूथ पर 20 यूथ को लेकर एक एक मतदाता को भाजपा के पक्ष में सहमत कराने की जिम्मेदारी आपकी है। यह उपचुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास हो सकता है। मेहनत करते हुए इस अभियान को आप आगे बढाइए।

-----------

मंदिर में 150 फरियादियों से मिले मुख्यमंत्री योगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखनाथ मंदिर में मंगलवार की सुबह की दिनचर्या परंपरागत रही। मुख्यमंत्री 5.15 बजे अपने कक्ष से निकले और सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दर्शन को पहुंचे। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गुरु गोरख नाथ की पूजा के बाद उन्होंने ब्रह्मलीन गुरु अवेद्यनाथ का आशीर्वाद लिया। करीब आधा घटा गौशाला में गुजारने के बाद वह मंदिर कार्यालय में बड़े सवेरे से पहुंचे फरियादियों के बीच पहुंच गए और वहा जनता दरबार लगाया। जनता दरबार का सिलसिला 6.30 बजे से लेकर 8.30 तक चला। इस दौरान उन्होंने करीब 150 फरियादियों की समस्याएं सुनी और उन्हें समाधान का आश्वासन दिया।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.