Move to Jagran APP

Gorakhpur University: 14 अक्‍टूबर को होगी परीक्षा, 49 हजार अभ्यर्थियों ने किया आवेदन,

सबसे ज्यादा बीए में प्रवेश के लिए आवेदन आए हैं। इसके लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हर केंद्र पर आब्जर्वर की मौजूदगी रही। सोमवार को शाम तीन बजे से परीक्षा सामग्री केंद्रों पर वितरित करने की प्रक्रिया शुरू की गई।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 05:19 PM (IST)
Gorakhpur University: 14 अक्‍टूबर को होगी परीक्षा, 49 हजार अभ्यर्थियों ने किया आवेदन,
गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के मुख्‍य गेट का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर विश्वविद्यालय में 14 अक्टूबर से होने वाली स्नातक और परास्नातक प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आवेदन करने की तिथि रविवार को समाप्त हो गई। विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक अंतिम तिथि तक करीब 49 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

loksabha election banner

सबसे ज्यादा बीए में प्रवेश के लिए आवेदन आए हैं। इसके लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हर केंद्र पर आब्जर्वर की मौजूदगी रही। स्नातक प्रवेश परीक्षा समन्वयक डा. राजवंत राव ने बताया कि सोमवार को शाम तीन बजे से परीक्षा सामग्री (वैरिफिकेशन फार्म, निर्देशिका आदि) केंद्रों पर वितरित करने की प्रक्रिया शुरू की गई।  विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि एक दिन के लिए बढ़ा दी थी, जिसके चलते अभ्यर्थियों की संख्या में करीब 1500 का इजाफा हो गया।

प्रवेश समन्वयकों की बैठक में विचार विमर्श

विश्वविद्यालय के आब्जर्वर और केंद्राध्यक्षों के साथ प्रवेश समन्वयों की बैठक सोमवार की सुबह 11 बजे से हुई। बैठक में समन्वयकों को प्रवेश परीक्षा से जुड़े जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

13 तक डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र

डा. राजवंत राव ने बताया  कि अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से 13 अक्टूबर तक प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें कोई समस्या होने पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम छह बजे तक विश्वविद्यालय की हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

पाठ्यक्रमवार परीक्षा केंद्रों की संख्या

पाठ्यक्रमवार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें बीए के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जबकि बीएससी (बायो) के लिए आठ, बीएससी (मैथ) के लिए 11, बीकाम के लिए नौ, बीएससी (एजी) के लिए पांच, बीएससी (नर्सिंग) के लिए पांच और बीए-एलएलबी के लिए तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.