गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह की अध्यक्षता में हुई महायोगी गुरु गोरक्षनाथ शोध पीठ की बैठक में नाथपंथ पर विश्वकोश के प्रकाशन की रूपरेखा तय की गई। साथ ही नाथपंथ पर कॉफी-टेबल बुक प्रकाशित करने पर भी विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में विश्वकोश के निर्माण के लिए मसौदा समिति का गठन करने का सुझाव दिया गया। कुलपति ने अगले माह होने वाली पीठ की बैठक में इसकी प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है। बैठक में प्रो. रवि शंकर सिंह, प्रो. विनोद कुमार सिंह, प्रो. नंदिता सिंह, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. ओम प्रकाश, सहायक मीडिया, और जनसंपर्क अधिकारी डा. रुचिका सिंह, और श्री गुरु गोरक्षनाथ षोडश पीठ के अन्य सदस्य उपस्थित थे। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. ओम प्रकाश ने बैठक के अंत में आभार ज्ञापन किया।

एनआइआरएफ रैंकिंग व नैक मूल्यांकन को लेकर हुई बैठक

एनआइआरएफ रैंकिंग और नैक मूल्याकन को लेकर कुलपति प्रो. राजेश सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक संपन्न हुई। इसमें सूचना को अपग्रेड करने और डेटा की गुणवत्ता को बढ़ाने पर जोर दिया गया। बैठक में कुलपति जी ने सूचना और संचार सेल में सभी सूचनाओं को संग्रहीत करने का सुझाव दिया जो भविष्य के लिए एक पोर्टल और डेटाबेस के रूप में काम करेंगे। प्रो. संदीप दीक्षित, प्रो. जीएच बेहरा, प्रो. रविकांत उपाध्याय, प्रो. एके गुप्त, प्रो. दिनेश यादव, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. ओम प्रकाश एवं मीडिया और जनसंपर्क अधिकारी डा. रुचिका सिंह और आईक्यूएसी के अन्य सदस्यों ने भाग लिया। डा. ओम प्रकाश ने बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन किया।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस