Move to Jagran APP

सीएम सिटी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर ; दुकानें तोड़ीं, जुर्माना भी वसूला Gorakhpur News

गोरखपुर में अतिक्रमण पर सोमवार सुबह कार्रवाई हुई। नगर निगम के बुलडोजर ने एक तरफ से सभी अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 01:22 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 01:22 PM (IST)
सीएम सिटी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर ; दुकानें तोड़ीं, जुर्माना भी वसूला Gorakhpur News
सीएम सिटी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर ; दुकानें तोड़ीं, जुर्माना भी वसूला Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शहर के वीआइपी इलाका बेतियाहाता से पैडलेगंज तक अतिक्रमण पर सोमवार सुबह कार्रवाई हुई। नगर निगम के बुलडोजर ने एक तरफ से सभी अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई कि यदि दोबारा अतिक्रमण मिला तो जुर्माना के साथ ही कार्रवाई में खर्च धनराशि की भी वसूली की जाएगी।

prime article banner

हर तरफ मिला अतिक्रमण

अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी के नेतृत्व में नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी टीम सुबह बेतियाहाता हनुमान मंदिर के पास इकट्ठा हुई। वहां से कमिश्नर आवास, बेतियाहाता चौराहा, कसया रोड होते हुए टीम आगे बढ़ी। रास्ते में कई दुकानें ऐसी मिलीं जिनके सामने टिनशेड डालकर अतिक्रमण मिला। टीम ने टिनशेड गिराकर कब्जे में ले लिया।

दुकानदारों को दी चेतावनी

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि दुकानों के सामने अतिक्रमण होने के कारण यातायात में व्यवधान पड़ रहा था। दुकानदारों को पहले ही अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दे दी गई थी। यातायात में व्यवधान न पड़े इसलिए सुबह ही अभियान चलाया गया। अभियान में ध्वस्त मलबा भी तत्काल उठवा लिया गया।

सफाई अभियान भी चलाया

एक तरफ नगर निगम के अफसर अतिक्रमण विरोधी अभियान चला रहे थे तो दूसरी तरफ सफाई अभियान भी चलाया जा रहा था। नगर निगम के अफसर सफाईकर्मियों के साथ नालियों और सड़क की सफाई में जुटे रहे। बेतियाहाता क्षेत्र में सुबह 10 बजे तक सफाई चलती रही। नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.