गोरखपुर, जेएनएन। शहर के वीआइपी इलाका बेतियाहाता से पैडलेगंज तक अतिक्रमण पर सोमवार सुबह कार्रवाई हुई। नगर निगम के बुलडोजर ने एक तरफ से सभी अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई कि यदि दोबारा अतिक्रमण मिला तो जुर्माना के साथ ही कार्रवाई में खर्च धनराशि की भी वसूली की जाएगी।

हर तरफ मिला अतिक्रमण

अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी के नेतृत्व में नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी टीम सुबह बेतियाहाता हनुमान मंदिर के पास इकट्ठा हुई। वहां से कमिश्नर आवास, बेतियाहाता चौराहा, कसया रोड होते हुए टीम आगे बढ़ी। रास्ते में कई दुकानें ऐसी मिलीं जिनके सामने टिनशेड डालकर अतिक्रमण मिला। टीम ने टिनशेड गिराकर कब्जे में ले लिया।

दुकानदारों को दी चेतावनी

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि दुकानों के सामने अतिक्रमण होने के कारण यातायात में व्यवधान पड़ रहा था। दुकानदारों को पहले ही अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दे दी गई थी। यातायात में व्यवधान न पड़े इसलिए सुबह ही अभियान चलाया गया। अभियान में ध्वस्त मलबा भी तत्काल उठवा लिया गया।

सफाई अभियान भी चलाया

एक तरफ नगर निगम के अफसर अतिक्रमण विरोधी अभियान चला रहे थे तो दूसरी तरफ सफाई अभियान भी चलाया जा रहा था। नगर निगम के अफसर सफाईकर्मियों के साथ नालियों और सड़क की सफाई में जुटे रहे। बेतियाहाता क्षेत्र में सुबह 10 बजे तक सफाई चलती रही। नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस