Move to Jagran APP

गोरखपुर में आज लगेगा रोजगार मेला, 20 कंपनियां आएंगी बेरोजगारों को नौकरी देने- एक हजार को मिलेगा रोजगार

Employment fair in Gorakhpur गोरखपुर में सोमवार को रोजगार मेला लगने जा रहा है। चरगांवा स्थित आइआइटी परिसर में आयोजित इस रोजगार मेले में बीस कंपनियां नौकरी देने आ रही हैं। मेले में करीब एक हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 07:20 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 07:20 AM (IST)
गोरखपुर में आज लगेगा रोजगार मेला, 20 कंपनियां आएंगी बेरोजगारों को नौकरी देने- एक हजार को मिलेगा रोजगार
गोरखपुर में सोमवार को रोजगार मेला लगने जा रहा है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आइटीआइ चरगांवा में सोमवार को सुबह 10 बजे मेगा रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। रविवार को इसकी तैयारियां पूरी कर ली गईं। प्रधानाचार्य सत्यकांत कुमार ने बताया कि गोरखपुर और दूसरे बड़े शहरों से कंपनियां आ रही हैं। जिन्होंने आनलाइन पंजीकरण नहीं कराया है, उसके लिए पंजीकरण की व्यवस्था की है। कोई भी अभ्यर्थी समय से पहुंचकर अपना पंजीकरण कराकर रोजगार मेला में शामिल हो सकता है।

loksabha election banner

15 हजार बेरोजगारों ने कराया आनलाइन पंजीकरण

प्रधानाचार्य ने बताया कि मेले पांच हजार अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना थी लेकिन आनलाइन 15 हजार ने पंजीकरण करा लिया है। मेले में एक हजार से अधिक बेरोजगार युवकों का चयन कर रोजगार दिया जाएगा मेले में कुल 20 कंपनियां भाग लेगी। कंपनी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की सूची 23 मई की शाम तक उपलब्ध कराएगी। रोजगार के लिए 18 वर्ष से 45 वर्ष तक के युवकों का चयन किया जाएगा।

एमएमएमयूटी के मोहम्मद असद को 45 लाख सालाना का पैकेज

मदन मोहन मालवीय प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र मोहम्मद असद को अमेजन कंपनी ने 45 लाख रुपये के सालाना वेतन पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन के तहत नौकरी दी है। असद विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा सालाना पैकेज पाने वाले विद्यार्थी बन गए हैं। इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की छात्रा सान्या गोयल को माइक्रोसाफ्ट कंपनी ने 42 लाख के पैकेज पर चयन किया था।

25 से ज्यादा विद्यार्थियों का चयन 10 लाख से अधिक सालाना का पैकेज पर हुआ

मोहम्मद असद को इसके पहले भी कई अच्छी कंपनियों में ऑफर मिल चुका है, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। विश्वविद्यालय में अब तक 915 विद्यार्थियों का कैंपस चयन हुआ है। अभी कई कंपनियों का प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा. दयाशंकर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न ब्रांच के 25 से ज्यादा विद्यार्थियों का चयन इसी महीने 10 लाख से अधिक सालाना का पैकेज पर हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.