गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आइटीआइ चरगांवा में सोमवार को सुबह 10 बजे मेगा रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। रविवार को इसकी तैयारियां पूरी कर ली गईं। प्रधानाचार्य सत्यकांत कुमार ने बताया कि गोरखपुर और दूसरे बड़े शहरों से कंपनियां आ रही हैं। जिन्होंने आनलाइन पंजीकरण नहीं कराया है, उसके लिए पंजीकरण की व्यवस्था की है। कोई भी अभ्यर्थी समय से पहुंचकर अपना पंजीकरण कराकर रोजगार मेला में शामिल हो सकता है।

15 हजार बेरोजगारों ने कराया आनलाइन पंजीकरण

प्रधानाचार्य ने बताया कि मेले पांच हजार अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना थी लेकिन आनलाइन 15 हजार ने पंजीकरण करा लिया है। मेले में एक हजार से अधिक बेरोजगार युवकों का चयन कर रोजगार दिया जाएगा मेले में कुल 20 कंपनियां भाग लेगी। कंपनी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की सूची 23 मई की शाम तक उपलब्ध कराएगी। रोजगार के लिए 18 वर्ष से 45 वर्ष तक के युवकों का चयन किया जाएगा।

एमएमएमयूटी के मोहम्मद असद को 45 लाख सालाना का पैकेज

मदन मोहन मालवीय प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र मोहम्मद असद को अमेजन कंपनी ने 45 लाख रुपये के सालाना वेतन पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन के तहत नौकरी दी है। असद विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा सालाना पैकेज पाने वाले विद्यार्थी बन गए हैं। इससे पहले इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की छात्रा सान्या गोयल को माइक्रोसाफ्ट कंपनी ने 42 लाख के पैकेज पर चयन किया था।

25 से ज्यादा विद्यार्थियों का चयन 10 लाख से अधिक सालाना का पैकेज पर हुआ

मोहम्मद असद को इसके पहले भी कई अच्छी कंपनियों में ऑफर मिल चुका है, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। विश्वविद्यालय में अब तक 915 विद्यार्थियों का कैंपस चयन हुआ है। अभी कई कंपनियों का प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा. दयाशंकर सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न ब्रांच के 25 से ज्यादा विद्यार्थियों का चयन इसी महीने 10 लाख से अधिक सालाना का पैकेज पर हुआ है।

Edited By: Pradeep Srivastava