Move to Jagran APP

स्वास्थ्य मंत्री गोरखपुर पहुंचे, फूंका गया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में आक्सीजन ठप होने से हुई मौतों की जानकारी लेने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन गोरखपुर पहुंच गए हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 01:34 PM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2017 02:18 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री गोरखपुर पहुंचे, फूंका गया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला
स्वास्थ्य मंत्री गोरखपुर पहुंचे, फूंका गया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला

गोरखपुर (जेएनएन)। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने के कारण 48 लोगों की मौत के बाद आज स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष  टंडन मेडिकल कालेज पहुंचे हैं। उधर गोरखपुर में राजनीतिक काफी तेज हो गई है। शहर में कई जगह पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका गया है।

loksabha election banner

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में आक्सीजन ठप होने से हुई मौतों की जानकारी लेने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन गोरखपुर पहुंच गए हैं। यहां पहुंचते ही दोनों मंत्री सीधे मेडिकल कालेज में प्रधानचार्य के कार्यालय चले गए। यहां मेडिकल कालेज के अन्य अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक शुरू कर दी है। बैठक में डीएम और एसएसपी भी मौजूद हैं। 

अपर मुख्य सचिव भी पहुंची

बीआरडी मेडिकल कालेज में आक्सीजन के ठप होने से हुई मौतों की जानकारी लेने के लिए अपर मुख्य सचिव अनीता भटनागर भी मेडिकल कालेज पहुंच गई हैं। वह भी आईं और सीधे अधिकारियों की बैठक में पहुंच गई हैं। बैठक मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य के कार्यालय में हो रही है। बैठक में मेडिकल कालेज के समस्त अधिकारी, डीएम और एसपी मौजूद हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन बैठक ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में तीन दिन से जारी था मौत का सिलसिला मंत्री दिल्ली में व्यस्त

बैठक में मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर रोक

मेडिकल कालेज में ऑक्‍सीजन ठप होने से हुई मौतों की जानकारी लेने के लिए मेडिकल कालेज में हो रही बैठक में प्रवेश के लिए मीडियाकर्मियों को मना कर दिया गया है। बाहर तैनात पुलिस कर्मियों ने बताया कि यह आदेश ऊपर से है। बैठक में अधिकारियों और मंत्रियों को छोड़कर किसी के भी प्रवेश पर रोक लगाने को कहा गया है। बैठक पिछले 45 मिनट से चली है। मीडियाकर्मी परेशान हैं। बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अनीता भटनागर एवं मेडिकल के समस्त अधिकारी, डीएम और एसएसपी भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: 48 बच्चों की मौत का भयावह मंजर देख अटकी रहीं सांसें, बहते रहे आंसू

उधर बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में आक्सीजन ठप होने से हुई मौतों को लेकर राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं। वहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने और जिम्मेदार पर कार्रवाई की मांग को लेकर जगह-जगह पुतला फूंके जा रहे हैं। मेडिकल कालेज में भी प्रदर्शन शुरू हो गया है। सपा छात्रसभा ने विश्वविद्यालय गेट पर मुख्यमंत्री का पुतला जलाया। शहर के काली मंदिर तिराहे पर भी मुख्यमंत्री का पुतला जलाया गया। मेडिकल कालेज में सपाइयों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में आॅक्सीजन सप्लाई ठप होने से 48 मरीजों की मौत, मचा कोहराम

नेताओं ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन से मासूमों की मौत हो रही है और प्रदेश सरकार खामोश बैठी हुई है। अभी तक किसी जिम्मेदार पर कार्रवाई नहीं की गई है। मेडिकल कालेज के जिम्मेदारों को बचाने का कार्य किया जा रहा है। सपाइयों ने मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में 48 मौत के बाद आज पहुंचा ऑक्सीजन सिलेंडर

मेडिकल कालेज में हुई मौतों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो 

आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल संयोजक संजीव सिंह भी गोरखपुर मेडिकल कालेज पहुंचे। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन ठप कर मासूमों की हत्या की गई है। इसमें जिम्मेदारों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस लापरवाही के लिए जिम्मेदारों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन उन्हें बचाया जा रहा है। यह ठीक नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.