Move to Jagran APP

दहेज न देने पत्‍नी को घर से निकाला फिर दिया तीन तलाक, दूसरी औरत से निकाह भी किया Gorakhpur News

पहले जमीरुन्निशा को घर से निकाल दिया। उसके बाद मायके में पहुंच कर उसके पति ने जुलाई में तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं इसके बाद आरोपित पति ने अगस्त में दूसरा निकाह भी कर लिया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 09:00 PM (IST)
दहेज न देने पत्‍नी को घर से निकाला फिर दिया तीन तलाक, दूसरी औरत से निकाह भी किया Gorakhpur News
दहेज न देने पत्‍नी को घर से निकाला फिर दिया तीन तलाक, दूसरी औरत से निकाह भी किया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दहेज के लिए तीन तलाक देने वाले संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल कोतवाली क्षेत्र के धौरापार गांव निवासी मुनाफ अली, उसकी मां अबुन्निशा और उसके भाई ताहिर के खिलाफ सिद्धार्थनगर जनपद के बांसी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

संतकबीर नगर में हुई थी शादी

सिद्धार्थनगर जिले के बांसी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरड़ाड निवासी जुबेर अहमद ने अपनी बेटी जमीरुन्निशा का निकाह संतकबीर नगर के कोतवाली मेंहदावल के ग्राम धौरापार निवासी पति मुनाफ अली के साथ छह वर्ष पूर्व हुआ था। तभी से वह दहेज के लिए जमीरुन्निशा को प्रताडि़त करने लगा। हालांकि निकाल में अच्‍छा दहेज दिया गया था। बावजूद इसके वह चार लाख रुपये दहेज मांगता रहा। न देने पर प्रताडि़त करता रहा। जमीरुन्निशा खामोश होकर बर्दाश्‍त करती रही। इस दौरान दो पुत्रियां भी पैदा हुई। इसके बाद से प्रताडऩा बढ़ गई।

चार लाख मांग रहा था दहेज

मायका पक्ष की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण चार लाख रुपये की मांग पूरी नहीं हो पा रही थी। इससे नाराज होकर तीनों आरोपित ने पहले जमीरुन्निशा को घर से निकाल दिया। उसके बाद मायके में पहुंच कर उसके पति ने जुलाई में तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं इसके बाद आरोपित पति ने अगस्त में दूसरा निकाह भी कर लिया। जमीरुन्निशा तभी से मायके में रह रही है। दूसरी औरत से निकाह करने के बाद मजबूर होकर तहरीर देनी पड़ी।

पति, देवर और सास के खिलाफ मुकदमा

विवाहिता ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को पति, सास व देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। एसओ शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम संतकबीर नगर रवाना हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.