कुशीनगर, जेएनएन। कुशीनगर के अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के गांव लखिमा में शराबी पति ने पत्नी की पीटकर हत्या कर दी। मुकदमा दर्ज कर आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। ग्रामवासी रामू यादव शराब पीकर पत्नी को प्राय: मारता-पीटता था। दोपहर में भी उसने पत्नी विमला (35) की पिटाई कर दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

वह अपने मायके लूसी, थाना पिपराइच, जिला गोरखपुर के लिए पैदल ही जाने लगी। गांव के बाहर नशेड़ी पति, अपने पत्नी को मनाने पहुंचा और फ‍िर वहां भी मारा पीटा। इसके बाद विमला अचेत होकर गिर पड़ी। ग्रामीण किसी तरह उसे पकड़ी चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल पर ले गए, जहां डाक्टर ने हालत गंभीर बता मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दी, लेकिन पति उसे मेडिकल कॉलेज नहीं ले गया। घायल विमला ने दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष केके राणा ने कहा कि मायके पक्ष की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

पंचायत के दौरान युवक को घोंपा चाकू

कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के सलेमगढ़़ सिअरहां गांव में गुरुवार को पंचायत के दौरान एक पक्ष के युवक ने दूसरे पक्ष के युवक के पेट में चाकू घोंप दिया। घायल को इलाज के लिए सीएचसी तमकुहीराज ले जाया गया। आरोपित भागकर एक दुकान में छिप गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और ग्रामीणों को शांत कराया। गांव में पुराने रास्ते की सफाई हो रही थी। बहारन तुरहा और नागेंद्र तुरहा का फूस का घर है।

इनके बीच पुराना भूमि विवाद भी चला आ रहा है। दोनों के घर का भी कुछ भाग सड़क में आ रहा था। वे एक दूसरे की झोपड़ी उजड़वाने पर आमादा हो गए। कहासुनी शुरू हो गई। इसके बाद पंचायत बुलाई गई। पंचायत में बातचीत चल रही थी और दोनों आपस में कहासुनी भी करते रहे। इसी दौरान बहारन के पुत्र अश्वनी (30) ने  नागेंद्र के बेटे राजन (25) के पेट में चाकू घोंप दिया।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस