Move to Jagran APP

Double murder: करीबियों के इर्द-गिर्द घूम रही पुलिस की जांच Gorakhpur News

पुलिस आशनाई को भी केंद्र में रखकर छानबीन कर रही है। अनरजीत की गैर मौजूदगी में कई लोगों का उनके घर आना-जाना था।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 01:25 PM (IST)
Double murder: करीबियों के इर्द-गिर्द घूम रही पुलिस की जांच Gorakhpur News
Double murder: करीबियों के इर्द-गिर्द घूम रही पुलिस की जांच Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गुलरिहा इलाके के ठाकुरपुर नंबर एक, गड़हिया टोले में रीमा और अनरजीत की हत्या के दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस की जांच फिलहाल करीबियों के इर्द-गिर्द घूम रही है। मृतकों के मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। अनरजीत के घर अक्सर आने-जाने वालों की गतिविधियों पर भी पुलिस की निगाह है। संदेह के आधार पर कुछ और लोग हिरासत में लिए जा सकते हैं। जिन तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें से दो उसी गैस एजेंसी पर वाहन चालक हैं, जहां अनरजीत काम करते थे। इनमें एक रीमा के दूसरे पति के गांव का रहने वाला है। हिरासत में लिए गए तीसरे व्यक्ति से अनरजीत के अच्छे संबंध थे। गैस ढुलाई में इस्तेमाल वाहन अनरजीत उसी के घर खड़ा करते थे।

loksabha election banner

लेनदेन का विवाद या आशनाई हो सकती है हत्या की वजह

गैस एजेंसी पर काम करने के साथ ही अनरजीत गैस सप्लाई की समानांतर व्यवस्था भी संचालित करते थे। इसमें उनका कई लोगों पर बकाया था। पुलिस की छानबीन में पता चला है कि कई लोगों से अनरजीत ने उधार भी ले रखा था। इस आधार पर लेनदेन के विवाद को हत्या का प्रमुख कारण माना जा रहा है। पुलिस आशनाई को भी केंद्र में रखकर छानबीन कर रही है। बताते हैं कि अनरजीत की गैर मौजूदगी में कई लोगों का उनके घर आना-जाना था। पुलिस ने उन लोगों पर नजर रखना शुरू कर दिया है।

देर रात घर लौटे थे अनरजीत

मंगलवार को अनरजीत अपने पैतृक गांव गए थे। आमतौर से जिस दिन वह गांव जाते थे, रात में वहीं रुक जाते थे, लेकिन मंगलवार देर रात वह ठाकुरपुर वाले घर लौट आए थे। उसी रात उनकी तथा साथ रहने वाली रीमा की फावड़े से प्रहार कर हत्या कर दी गई।

गायब मोबाइल की काल डिटेल से खुलेगा अहम राज

घर के अंदर पुलिस को सिर्फ एक मोबाइल फोन मिला है, जबकि अनरजीत और रीमा के पास अलग-अलग मोबाइल फोन थे। माना जा रहा है कि गायब फोन में हत्या से जुड़ा कोई गहरा राज है। फिलहाल गायब मोबाइल फोन की तलाश के साथ ही उसमें इस्तेमाल सिम की काल डिटेल भी पुलिस खंगाल रही है।

हुआ यह था

गुलरिहा इलाके के ही जैनपुर गांव निवासी अनरजीत ने ठाकुरपुर नंबर एक गांव के पास चिलुआताल किनारे जमीन लेकर टिनशेड का घर बनवा रखा था। ठाकुरपुर नंबर एक, गड़रिया टोले के रामरक्षा गौड़ की बेटी रीमा उनके साथ पत्नी की तरह रहती थीं। मंगलवार की रात दोनों की फावड़े से प्रहार कर हत्या कर दी गई थी। अनरजीत और रीमा के पिता की संयुक्त तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। इस संबंध में एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त का कहना है कि घटना से जुड़े सभी ङ्क्षबदुओं की छानबीन की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बहुत जल्दी मामले का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.