Move to Jagran APP

यूपी-बिहार बार्डर पर चिकित्‍सक की गोली मारकर हत्‍या, स्वाट टीम लगाई गई Gorakhpur News

देवरिया जिले के बनकटा थाना क्षेत्र के ग्राम भटवलिया निवासी डा.परमहंस पांडेय पड़ोसी प्रांत बिहार के मैरवा में होमियोपैथी चिकित्सक थे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 11:00 PM (IST)
यूपी-बिहार बार्डर पर चिकित्‍सक की गोली मारकर हत्‍या, स्वाट टीम लगाई गई Gorakhpur News
यूपी-बिहार बार्डर पर चिकित्‍सक की गोली मारकर हत्‍या, स्वाट टीम लगाई गई Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। यूपी-बिहार बार्डर पर देवरिया जिले के बनकटा थाना क्षेत्र के सुंदरपार गांव के समीप शुक्रवार की रात 60 वर्षीय डा.परमहंस पांडेय की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ शनिवार को मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। देर रात एएसपी शिष्यपाल समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल की जांच की। घटना के पर्दाफाश के लिए बनकटा पुलिस के साथ ही एसपी ने स्वाट टीम को भी जिम्मेदारी सौंपी है। घटना में शार्प शूटरों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

loksabha election banner

क्लिनिक से घर आते समय घटना को दिया अंजाम

देवरिया जिले के बनकटा थाना क्षेत्र के ग्राम भटवलिया निवासी डा.परमहंस पांडेय पड़ोसी प्रांत बिहार के मैरवा में होमियोपैथी चिकित्सक थे। शुक्रवार की रात वह अपने गांव लौट रहे थे, इस बीच बाइक सवार बदमाशों ने यूपी-बिहार बार्डर पर स्थित सुंदरपार गांव के समीप गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने चिकित्सक के बेटे की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। साथ ही पुलिस टीम बदमाशों की गिरफ्तारी में जुट गई है। एएसपी शिष्यपाल ने कहा कि घटना के पर्दाफाश के लिए स्वाट टीम लगाई गई है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

तीन घंटे तक सीमा विवाद में उलझा रहा मामला

हत्या कर के बाद प्रथम दृष्टया बिहार प्रदेश की मैरवा पुलिस ने अपने क्षेत्र में घटना को मानते हुए जांच शुरू कर दी, लेकिन तीन घंटे बाद मालूम चला कि जिस सड़क की पटरी पर शव मिला है, वह सड़क यूपी के बनकटा थाना क्षेत्र में है, जबकि पटरी से नीचे बिहार का क्षेत्र शुरू होता है। इसकी सूचना मिलने के बाद एएसपी, सीओ समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी रात को मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की। साथ ही मृतक के परिजनों से भी मुलाकात कर घटना के तह में पहुंचने का प्रयास किया।

डाग स्क्वायड टीम भी पहुंची

घटना के पर्दाफाश के लिए स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है। शनिवार को दोनों टीमें मौके पर पहुंची और सर्विलांस टीम कई लोगों के मोबाइल नंबर का काल डिटेल भी निकाल रही है। साथ ही कुछ और जानकारियां भी ली। दोपहर बाद देवरिया से डाग स्क्वायड टीम भी पहुंची और जांच की।

बिहार के बदमाश है घटना में शामिल

घटना को अंजाम देने में बिहार के शार्प शूटरों के होने का पुलिस का दावा है। पुलिस बिहार के एक दर्जन बदमाशों को चिह्नित कर लोकेशन निकालने में जुट गई है। हालांकि अभी तक पुलिस को कुछ सफलता नहीं मिल सकी है। घटना के कारणों का भी पुलिस अभी पता कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.