Move to Jagran APP

यहां के होटलों में होता था यह काम, छापा पड़ा तो सामने आया काला सच Deoria News

देवरिया शहर के स्टेशन रोड के तीन होटलों में देह व्यापार को संरक्षण दिया जा रहा था। पुलिस की छापेमारी में पकड़ी गईं महिलाओं से पूछताछ में यह बात सामने आई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 11:29 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 11:33 AM (IST)
यहां के होटलों में होता था यह काम, छापा पड़ा तो सामने आया काला सच Deoria News
यहां के होटलों में होता था यह काम, छापा पड़ा तो सामने आया काला सच Deoria News

देवरिया, संजय यादव। देवरिया शहर के स्टेशन रोड के तीन होटलों में देह व्यापार को संरक्षण दिया जा रहा था। पुलिस की छापेमारी में पकड़ी गईं महिलाओं से पूछताछ में यह बात सामने आई है। पुलिस ने पकड़ी गई महिलाओं व पुरुषों का बयान लेने के बाद पांच महिलाओं, उनके साथ आए पांच पुरुष व होटल मालिक समेत चौदह लोगों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार का मुकदमा पंजीकृत किया है। जबकि अन्य महिलाओं व पुरुषों को उनके परिजनों को बुलाकर डीएम की मौजूदगी सुपुर्द कर दिया।

loksabha election banner

शहर के स्टेशन रोड स्थित होटलों में देह व्यापार की सूचना पर पुलिस ने सहारा, इंडिया व नेशनल होटल में एक साथ छापेमारी की। इस दौरान 29 महिलाएं संदिग्ध हालत में पुरुषों के साथ पकड़ी गईं। पुलिस ने देर रात तक पकड़ी गई महिलाओं व पुरुषों से पूछताछ की। जबकि रात को बारह बजे तक जिलाधिकारी अमित किशोर, पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र एक-एक महिलाओं व युवतियों का बयान दर्ज किया। इसमें पांच महिलाओं ने देह व्यापार की बात स्‍वीकार किया।

डेढ़ से पांच हजार रुपये तक में हुआ देह का सौदा

कुशीनगर के डुमरी हाटा से एक युवक के साथ आई महिला ने कहा कि उसे दो हजार रुपये देकर युवक होटल में लाया था। जबकि सलेमपुर उपनगर के इचौना निवासी एक युवक लार थाना क्षेत्र के एक गांव के युवती के साथ आया था, युवती ने पांच हजार रुपये में उसके साथ आने की बात कही है। इसके अलावा भलुअनी थाना क्षेत्र के एक गांव से अपने ही गांव के एक युवक के साथ आई युवती ने भी कबूल किया कि उसे डेढ़ हजार रुपये देकर युवक होटल में लाया था, साथ ही यह बताया कि यह होटल सारी सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं।

बिहार से लेकर मेरठ तक से आते थे ऐय्यासी करने

गोपालगंज से आई एक महिला ने भी रुपया लेकर एक युवक के साथ आने की बात कही है। इसके अलावा मेरठ से आई एक महिला ने भी यह बात कबूल की। रुपयों के लालच में देह व्यापार कराने आईं पांच महिलाओं, उनको रुपया देकर लेकर आए पांच पुरुषों, होटल मालिक कुरैशी, रब्बी, चंद्रप्रकाश तिवारी समेत चार होटल कर्मचारियों के साथ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। तीनों होटलों को पुलिस ने सील कर दिया गया है।

देवर के साथ आई हूं, छोड़ दीजिए, इज्जत चली जाएगी

होटल में छापेमारी के दौरान जब उप निरीक्षक संजय सिंह सहारा होटल पहुंचे तो एक 30 वर्ष की महिला उनका पैर पकड़ ली और रोने लगी। उसका कहना था कि साहब मेरे पति बाहर रहते हैं। पट्टीदारी के देवर के साथ आई हूं। मुझे छोड़ दीजिए, मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं, मेरी इज्जत चली जाएगी। इसी तरह की बात उसका देवर भी कहने लगा। पुलिस ने परिजनों को बुलाने के बाद छोड़ देने की बात कही।

कोचिंग पढ़ने के लिए निकली थीं कई लड़कियां

पकड़ी गई लड़कियों में कई ऐसी भी थीं, जो देखने से नाबालिग लग रही थी, इनके पास किताब-कापी से भरे बैग भी थे। उनका कहना था कि वह पढ़ने के लिए घर से निकली थीं और दोस्त के साथ चली आईं। यहां कुछ ऐसे भी युवक आए गए थे, जिनकी शादी तय है।

सोमवार को हुई थी छापेमारी

देह व्यापार की सूचना पर सोमवार को पुलिस ने स्टेशन रोड के तीन होटलों पर छापामारी कर 57 महिला और पुरुष को संदिग्ध हालत में हिरासत में लिया था। इसमें 29 महिलाएं, 28 पुरुष शामिल थे। चार होटल कर्मचारी भी हिरासत में लिए गए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.