Move to Jagran APP

डिप्टी सीएम ने कहा- कानून व्यवस्था पर सपा-बसपा को सवाल करने का नैतिक हक नहीं

उपमुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा और बसपा शासन काल में अपराधों का अल्पीकरण कर दिया जाता रहा।

By Edited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 06:29 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 12:43 PM (IST)
डिप्टी सीएम ने कहा- कानून व्यवस्था पर सपा-बसपा को सवाल करने का नैतिक हक नहीं
डिप्टी सीएम ने कहा- कानून व्यवस्था पर सपा-बसपा को सवाल करने का नैतिक हक नहीं
गोरखपुर, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सपा-बसपा को सवाल करने का नैतिक हक नहीं है, क्योंकि इनके राज में घटनाओं का अल्पीकरण किया जाता था। भाजपा के राज में दोषियों की तत्काल धरपकड़ की जा रही है। डिप्टी सीएम सोमवार को कुशीनगर जिले की विकास कार्यो की समीक्षा बैठक समेत कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आए हुए थे।
समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि हत्या की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। अधिकांश आरोपित पकड़ कर जेल भेजे जा चुके हैं। कोई भी अपराधी बचेगा नहीं। उन्होंने बाराबंकी शराब कांड को लेकर भी सरकार का नजरिया स्पष्ट किया। बोले कि गरीब की जान से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। चाहे वह कितना भी बड़ा माफिया क्यों न हो। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी-योगी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। भ्रष्टाचार मुक्त देश-प्रदेश बनाने और गरीबों की समस्या दूर करने के लिए सरकार संकल्पित है।
जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही, सांसद विजय कुमार दूबे व विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने डिप्टी सीएम का स्वागत किया। इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार पांडेय, सीओ रामदरश प्रसाद, एसएचओ सुनील राय आदि उपस्थित रहे।
पचास वर्ष तक देश में खिलाना है कमल
उपमुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पहली बार कुशीनगर जिले में आए उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को बधाई दी और जीत का श्रेय उन्हें दिया। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक विजय से हमें अति उत्साहित नहीं होना है। न थकना है, न रुकना है। जिस गति से हम लोकसभा चुनाव में चले हैं, वही गति बरकरार रखना है। मौर्य ने कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह ऐसे ही बना रहा तो आने वाले 50 वषरें तक भाजपा का कमल देश में खिलता रहेगा।
डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा-बसपा शासन में कार्य करके उनकी मानसिकता में ढले अधिकारियों को सुधरने के लिए प्रदेश की योगी सरकार ने दो वर्ष का समय दिया है। अब तक जो नहीं संभला उसे अब ठीक कर दिया जाएगा। कार्यकर्ताओं का सम्मान सर्वोपरि है। हर कार्यकर्ता अपने को उपमुख्यमंत्री मौर्या समझे। एयरपोर्ट पहुंचने पर गार्ड आफ आनर से उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। इस अवसर पर सासद विजय दूबे, लल्लन मिश्र, विजय कुमार शुक्ल, मारकंडेय शाही, हियुवा नेता चंद्रप्रकाश चमन, ओमप्रकाश वर्मा, दिव्येंदु मणि त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।
आंधी के कारण आधे घटे रुकी उड़ान
कुशीनगर में सोमवार को कई कार्यक्रमों में भाग लेने आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का हेलीकाप्टर खराब मौसम के कारण समय से उड़ान नहीं भर सका। डिप्टी सीएम ने एयरपोर्ट से वापस आकर एक घटे तक विधायक रजनीकात मणि त्रिपाठी के आवास पर मौसम ठीक होने का इंतजार किया। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की सास अटकी रही। दरअसल डिप्टी सीएम हाटा विधायक पवन केडिया के घर से फाजिलनगर विधायक गंगा सिंह कुशवाहा के वहा मागलिक कार्यक्त्रम में जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे तभी तेज आधी शुरू हो गई। दस मिनट तक तो डिप्टी सीएम ने मौसम ठीक होने का इंतजार किया।
मौसम ठीक न होता देख समय का सदुपयोग करने के लिए कुशीनगर विधायक रजनीकात मणि त्रिपाठी के घर पहुंचकर चाय पीने का निर्णय लिया। विधायक के आवास पर डिप्टी सीएम ने परिजनों का कुशल क्षेम जाना। विधायक से विकास को लेकर चर्चा की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.