गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा की ओर से विधानसभा क्षेत्रवार वर्चुअल सम्मेलन के क्रम में गोरखपुर नगर और सहजनवां विधानसभा क्षेत्र का सम्मेलन आयोजित हुआ। नगर विधानसभा क्षेत्र के सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने लोक कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों को लेकर मोदी व योगी सरकार की जमकर सराहना की।

डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह देशवासियों ने कोरोना संकट का सामना किया है, उसका लोहा पूरी दुनिया मान रही है। प्रधानमंत्री ने आपदा के समय में भी नए अवसरों के मार्ग प्रशस्त किए हैं, जिसका नतीजा है कि भारत आत्मनिर्भर बनने की राह पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि मोदी ने पड़ोसियों सहित पूरे विश्व को अहसास करा दिया है कि नया भारत अपने सम्मान और एक-एक इंच भूमि की रक्षा करना जानता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की सराहना करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें एक तपस्वी नेतृत्व प्राप्त हुआ हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश मेें गुंडाराज का सफाया हो रहा है। सम्मेलन की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्त ने की जबकि संचालन महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा ने किया। आभार ज्ञापन नगर विधायक डॉ. आरएमडी अग्रवाल ने किया। सम्मेलन में प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह, महापौर सीताराज जायसवाल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सत्येंद्र सिन्हा, राकेश सिंह पहलवान, बृजेश मणि मिश्र, रमेश सिंह, रणजीत राय बड़े, अष्टभुजा शुक्ला, डॉ. शोभित श्रीवास्तव, रमेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

मोदी की ताकत से घबराकर पीछे हटा चीन : लक्ष्मीकांत बाजपेयी

भाजपा की ओर से आयोजित विधानसभा क्षेत्रवार वर्चुअल सम्मेलन के क्रम में सहजनवां विधानसभा क्षेत्र के सम्मेलन को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि दोनों विभूतियों के नेतृत्व में देश व प्रदेश निरंतर शक्तिशाली और समृद्धशाली हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज अगर सीमा पर चीन बैकफुट पर आया है तो यह प्रधानमंत्री मोदी के 56 इंच के सीने के दम पर ही हो सका है। आतंकवादी कश्मीर में कदम रखने से घबराने लगे हैं। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के कल्याणकारी प्रयास से ही आज गरीब और किसान दोनों खुशहाल हो रहे हैं और देश आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ चला है। सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंंह ने और संचालन महामंत्री आरडी सिंंह ने किया। आभार ज्ञापन विधायक शीतल पांडेय ने किया।

दंडित किए जाएं विकास दुबे की मदद करने वाले भाजपाई : नगर विधायक

नगर विधानसभा क्षेत्र के वर्चुअल सम्मेलन में नगर विधायक डॉ.आरएमडी अग्रवाल ने वर्तमान परिस्थितियों से जुड़ी कई मांगें उठाईं। बीते दिनों एनकाउंटर में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का जिक्र करते हुए उन्होंने उससे जुड़े भाजपाइयों के नाम उजागर करने और उन्हें दंडित करने की मांग की। कहा कि हमें यह देखने की जरूरत नहीं कि सपा-बसपा में भी उसके समर्थक थे, हमें तो अपने दल की शुद्धता से मतलब है। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के काल में दो दिन की बंदी को औचित्यहीन बताते हुए उन्होंने इसे 14 या 28 दिन करने की मांग की, जिससे बीमारी का चक्र टूटे। कोरोना काल में मध्यम वर्ग की आर्थिक तंगी की चर्चा करते हुए नगर विधायक ने बच्‍चों की फीस माफ करने की मांग एक बार फिर उठाई। अंत में नगर विधायक ने पार्टी के बिस्मिल नगर मंडल के महामंत्री धीरज ङ्क्षसह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके परिवार को सरकार या संगठन की ओर से आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। धीरज सिंह का बीते दिनों कोरोना के चलते निधन हो गया था।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस