गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल कौडिय़ा-कालेसर हाईवे पर दबंग युवकों को असलहे के साथ जन्मदिन मनाने का एक वीडियो वायरल हुआ है। स्कार्पियो की बोनट पर चार पिस्टल रखकर करीब दर्जन भर युवक जन्मदिन मनाते देखे जा रहे हैं। पुलिस इस फोटो को पुराना बता रही है। फिर भी इस मामले की जांच थानाध्यक्ष पीपीगंज को सौंप दी गई है।

एसओ को दी गई जांच की जिम्‍मेदारी

इंटरनेट मीडिया पर सोमवार को भी कुछ युवकों ने असलहे के साथ फोटो वायरल किया है। युवाओं में अपनी धाक जमाने के लिए हाईवे पर दिन में ही उत्सव मनाते देखे जा रहे हैं। फोटो जंगल कौडिय़ा-कालेसर हाईवे की है। बता दें कि अभी रविवार को भी बांसगांव थाना क्षेत्र से एक युवक ने रायफल के साथ अपनी वीडियो वायरल की थी। पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी का कहना है कि यह फोटो संज्ञान में आई है। फोटो पुरानी बताई जा रही है। फिर भी पीपीगंज थानाध्यक्ष को घटना की जांच के लिए निर्देशित किया गया है। कोई भी खुलेआम सड़क पर असलहा लहराएगा तो गलत है। युवकों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

नेता पुत्र के जन्मदिन में शामिल होने के लिए असलहों के साथ निकला काफिला

शहर में तीसरा मामला शनिवार का है। शहर के एक नेता पुत्र के जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए कुछ मनबढ़ युवकों ने असलहों के साथ वाहनों का एक काफिला निकाला। बताया जाता है कि करीब 50 वाहनों पर सवार युवाओं का यह जत्था शहर के चंपा देवी पार्क से असलहा लहराते हुए निकला। इन युवकों ने फेसबुक पर इसकी वीडियो भी डाल रखी है। यहां से असलहे लहराते हुए यह युवक कुशीनगर पहुंचे। वहां पर विवाद व फायरिंग भी की है। वीडियो को पुलिस ने भी संज्ञान में लिया है। वह युवकों पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

दीवान की बंदूक लेकर युवक ने वायरल किया था वीडियो

बांसगांव थाना क्षेत्र के एक युवक ने हाथ में बंदूक लेकर इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल किया था। वीडियो में युवक अपने दोस्तो को भटौली में मिलने के लिए आमंत्रित कर रहा था। साथ ही यह भी कह रहा था कि गोली वहीं चलेगी। रविवार सुबह भटौली पहुंचकर पुलिस ने युवक की तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। छानबीन के दौरान पता चला कि युवक गीडा थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

वह एक रिटायर्ड दीवान की रायफल लेकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर रहा था। वह भटौली में अपने साथियों के साथ पहुंचा भी था, लेकिन पुलिस के आने से पूर्व भाग गया था। पुलिस ने रिटायर्ड दीवान को हिरासत में ले लिया है। गीडा पुलिस दीवान व युवक दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। पुलिस दीवान का शस्त्र लाइसेंस भी रद्द कराने की तैयारी कर रही है। एसपी नार्थ का कहना है आरोपित जल्द पकड़ा जाएगा।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने वाले ऐसे सभी मामलों की निगरानी की जा रही है। सभी मामलों में कार्रवाई की जाएगी। - जोगेंद्र कुमार, एसएसपी।

Edited By: Pradeep Srivastava