Move to Jagran APP

ATS ने मुगलसराय के व्यापारी को गोरखपुर से उठाया, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की गोली मार की थी हत्या

मुगलसराय के डालडा व्यापारी प्रीमेश केसरी बहन के साथ शादी समारोह में शामिल होने गोरखपुर आया था। गुरुवार को एटीएस टीम ने उसे कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में होटल के बाहर से उठा लिया। अनहोनी की आशंका पर बहन ने अपहरण की सूचना पुलिस को दे दी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 27 Jan 2023 12:04 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 09:09 AM (IST)
ATS ने मुगलसराय के व्यापारी को गोरखपुर से उठाया, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की गोली मार की थी हत्या
गोरखपुर में होटल से मुगलसराय के व्यापारी को ले गई एटीएस टीम। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुई कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की हत्या के मामले में यूपी एटीएस ने मुगलसराय के व्यापारी को हिरासत में लिया है। वह शादी समारोह में शामिल होने गुरुवार की शाम को गोरखपुर आया था। स्वजन व रिश्तेदारों ने खोजबीन के बाद पता न चलने पर अपहरण की सूचना दी। गोरखनाथ थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम रातभर व्यापारी को ढूंढती रही। शुक्रवार की सुबह स्थिति स्पष्ट होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

शादी समारोह में शामिल होने आया था व्यापारी

चंदौली के मुगलसराय का प्रीमेश केसरी डालडा व्यापारी है। प्रयागराज में रहने वाली बहन संचिता और बहनोई के साथ गुरुवार को वह शादी समारोह में शामिल होने गोरखनाथ के विकासनगर आया था। राजेंद्र नगर स्थित उमा पैलेस होटल में तीनों रुके थे। शाम को यहीं से उसे पास स्थित मैरेज लान में जाना था। दोपहर एक बजे प्रीमेश कमरे से निकला। शाम चार बजे सादे कपड़े में एक व्यक्ति पहुंचा। खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए अपने मोबाइल फोन से प्रीमेश की बात संचिता से कराई। प्रीमेश ने बहन को बताया कि होटल से बाहर निकलने के बाद पुलिस ने पकड़ लिया है। दीवान जी को जैकेट और जूते दे दो, जिसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मी को सामान दे दिया।

अनहोनी की आशंका जताते हुए बहन ने दी अपहरण की सूचना

कुछ देर बाद पति व रिश्तेदारों के साथ वह पुलिस लाइंस पहुंची तो प्रीमेश नहीं मिला। इसके बाद अनहोनी की आशंका जताते हुए संचिता ने भाई के अपहरण की सूचना दी। डालडा व्यापारी के अपहरण की सूचना मिलते ही एसपी सिटी, सीओ गोरखनाथ व क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस के ले जाने की सूचना पर एसएसपी ने जोन के सभी जिलों के अधिकारियों से बात की, लेकिन पता नहीं चला। शुक्रवार की दोपहर में पता चला कि 14 दिसंबर, 2022 को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुई कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की हत्या के मामले में यूपी एटीएस ने डालडा व्यापारी को उठाया है। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि एटीएस ने व्यापारी को हिरासत में लिया है, वजह की जानकारी नहीं है।

दो बाइक से होटल पहुंचे थे एटीएस के तीन जवान

डालडा कारोबारी को गोरखनाथ थाना क्षेत्र के होटल से उठाने के लिए गुरुवार को दो बाइक से एटीएस के तीन जवान पहुंचे थे। वे बिना पुलिस व स्वजन को सूचना दिए कारोबारी को लखनऊ लेकर चले गए। बता दें कि एक बाइक पर दो और एक बाइक से अकेले एक एटीएस का जवान होटल पहुंचा था। उधर, अपहरण की सूचना पर गोरखपुर की पुलिस परेशान हो गई। हाईप्रोफाइल मामला देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर ने पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण कुमार विश्नोई के नेतृत्व में टीम गठित कर दी। जांच करते हुए एसपी सिटी की टीम सीसी कैमरों का फुटेज देख रही थी। टीम में शामिल एक सिपाही ने फुटेज देखकर आशंका जाहिर की कि कारोबारी को ले जा रहा व्यक्ति एटीएस का जवान है और पहले भी गोरखपुर में आ चुका है। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एटीएस से संपर्क किया तो पूरे मामले की जानकारी हुई। हालांकि सूचना नहीं मिलने से पुलिस 24 घंटे तक परेशान रही।

यह है मामला

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के कुदुदंड निवासी कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी (38) 14 दिसंबर, 2022 की दोपहर को सकरी बाइपास की ओर जाने के लिए कार से निकले थे। रास्ते में बदमाशों ने उनकी कार रोककर फायरिंग शुरू कर दी। गोली संजू के सिर सहित शरीर के अन्य हिस्से में लगी और मौके पर मृत्यु हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.