गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गोरखपुर एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए सुबह गोरखनाथ मंदिर से रवाना हुए। इसके पूर्व उन्होंने अपने स्वान गुल्लू के पास कुछ वक्त गुजारा और उसके साथ खेलते हुए कुछ स्टेप सिखाए। गुल्लू उनके बताए हर स्टेप को आसानी से करता रहा। मुख्यमंत्री अपने दूसरे श्वान कालू के पास गए और उसका भी दुलार किया। इससे पहले सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री की दिनचर्या परंपरागत रही।

उन्होंने अपने आवास के शक्तिपीठ में मां भगवती की आराधना के बाद गुरु गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और फिर अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथनाथ के समाधिस्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण के क्रम में उन्होंने कुछ देर मंदिर की गोशाला में जाकर गोसेवा की। उन्हें गुड़ और चना खिलाया। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए जल्द रवाना होने चलते वह जनता दर्शन नहीं कर सके। मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में आए करीब 100 लोगों की समस्या अधिकारियों ने सुनी।

पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

सिद्धार्थनगर के दौरे के लिए सोमवार की सुबह गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्वास्थ्य और परिवार कल्याण एवं रसायन और उर्वरक डा. मनसुख मांडविया ने स्वागत और अभिवादन किया। प्रधानमंत्री ने उनका अभिवादन स्वीकार किया और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हेलीकाप्टर से सिद्धार्थनगर के लिए रवाना हो गए। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए वायु सेना की ओर से एयर कमोडोर एयर आफिसर कमांडिंग स्टेशन अनीश अग्रवाल और वीएमएस कमाण्डेंट जीआरडी कूडाघाट पंकज सिंह भी मौजूद रहे।

यह भी रहे मौजूद

इनके अलावा स्वागत के लिए जनप्रतिनिधियों में नगर निगम महापौर सीताराम जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, राज्यसभा सदस्य जय प्रकाश निषाद, सांसद कमलेश पासवान, विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल, फतेह बहादुर सिंह, विपिन सिंह, संगीता यादव, महेंद्र पाल सिंह, संत प्रसाद, फतेह बहादुर सिंह, डा. विमलेश पासवान और शीतल पाण्डेय की मौजूदगी रही। भाजपा की ओर से स्वागत करने वालों में क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा. सत्येंद्र सिन्हा, विश्वजीताशु सिंह आशु, देवेश श्रीवास्तव मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी बारी-बारी से सभी के पास गए। सबने अपना अभिवादन करते हुए अपना परिचय दिया। प्रधानमंत्री ने मुस्कुरा कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री को आज सिद्धार्थनगर में राज्य के नौ मेडिकल कालेज का लोकार्पण करना है।

Edited By: Pradeep Srivastava