Move to Jagran APP

बस्‍ती में अपराधियों व पुलिस में मुठभेड़, चार अपराधियों को लगी गोली Gorakhpur News

फ‍िरौती के लिए अपहरण के बाद हुई पुलिस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने अपहृत युवक को सकुशल छुड़ा लिया। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से चार अपहर्ता घायल हुए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 03:25 PM (IST)
बस्‍ती में अपराधियों व पुलिस में मुठभेड़, चार अपराधियों को लगी गोली Gorakhpur News
बस्‍ती में अपराधियों व पुलिस में मुठभेड़, चार अपराधियों को लगी गोली Gorakhpur News

बस्ती, जेएनएन। बस्‍ती में एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक का अपहरण करने वाले बदमाशों को पुलिस ने घेर लिया। करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने अपहृत युवक को सकुशल छुड़ा लिया। वहीं पुलिस की गोली से चार अपहर्ता घायल हुए हैं।

loksabha election banner

फोन कर मांगी फ‍िरौती की रकम

एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र संचालक शिवम श्रीवास्तव का घर जाते समय बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। कार सवार बदमाशों ने स्कूटी में ठोकर मारकर उन्हें गिरा दिया और असलहे के बल पर कार में बैठाकर ले गए। एक बदमाश स्कूटी लेकर चला गया। इसके बाद बदमाशों ने शिवम के मोबाइल से उसके पिता बेलवाडॉड़ी निवासी धर्मेंद्र कुमार श्रीवास्तव को फोन किया और 12 लाख रुपये की फिरौती मांगी। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। फोन आने के बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

बदमाशों ने शुरू की फायरिंग

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि इस मामले में कोतवाल रामपाल यादव और स्वाट टीम को लगाया गया। मोबाइल सर्विलांस के जरिए मिली लोकेशन के आधार पर पुलिस अपहर्ताओं को ढूंढते हुए छावनी थाना क्षेत्र के अमारी बाजार पहुंची। यहां एक सूनसान स्थान पर बने मकान में युवक को रखा गया था। पुलिस की भनक लगते ही मकान में छिपे बदमाशों ने छत पर चढ़कर फायरिंग शुरू कर दी। मकान की घेराबंदी कर पुलिस ने भी फायङ्क्षरग की, जिसमें चार बदमाश आशीष पांडेय, विष्णु पांडेय, बलजीत और संतोष वर्मा गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। अपहृत युवक को हाथ-पैर बांधकर जमीन पर लिटाकर रखा गया था। पुलिस को शिवम की स्कूटी भी मिल गई है। बदमाशों की प्रताडऩा से वह काफी डरा हुआ था।

नशे में धुत सिपाही ने कार्बाइन से की फायरिंग

बस्ती कोतवाली क्षेत्र के कटरा चुंगी के पास नशे में धुत एक सिपाही ने अपने कार्बाइन से ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग शुरू कर दी। अचानक फायरिंग से अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने सिपाही को हिरासत में लेकर अस्पताल पहुुंचाया। कटरा चुंगी के लोगों ने बताया कि सिपाही नशे की हालत में शाम से ही इधर उधर टहल रहा था। उसे किसी बस वाले ने कटरा पुलिस बूथ के पास नशे के हालत में उतार दिया था। वह रात नौ बजे के करीब कटरा चुंगी के पास पहुंचा और एक मकान के पास अचानक अपने कार्बाइन को आसमान की तरफ कर फायङ्क्षरग करने लगा। लोगों ने कोतवाली पुलिस और डायल 112 को फोन किया। उसकी पहचान कांस्टेबल शशिकांत के रूप में हुई है। वह कहां तैनात है इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.