Move to Jagran APP

अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण, संगठित अपराध शून्य : टंडन

गोरखपुर : प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने र

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 05:40 PM (IST)
अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण, संगठित अपराध शून्य : टंडन
अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण, संगठित अपराध शून्य : टंडन

गोरखपुर : प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने रविवार को संतकबीर नगर में पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि प्रदेश में अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण है और संगठित अपराध शून्य है। दो अक्टूबर 2018 तक जनपद को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) किया जाना है। इस दिशा में ठोस पहल हो रही है। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार विकास में लगी हुई हैं। सांसद, विधायक जनपद के गांवों में रात्रि में चौपाल लगा कर सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लाभार्थियों से ले रहे हैं। पात्रों को योजनाओं का लाभ मिला या नहीं? इसकी पड़ताल कर रहे हैं।

loksabha election banner

प्रभारी मंत्री ने कहा कि पहले कुछ हजार लोगों को ही आवास मिल पाया था, लेकिन भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सूबे के ग्रामीण क्षेत्रों में आठ लाख तथा शहरी क्षेत्र में जरूरतमंदों को पौने तीन लाख आवास दिया गया। प्रधानमंत्री की मंशा वर्ष 2022 तक सभी पात्र गरीब को प्रधानमंत्री आवास देने की है। उज्जवला योजना के तहत माताओं-बहनों को मुफ्त में रसोई गैस का कनेक्शन दिया जा रहा है। इसी तरह अन्य योजनाएं तीव्र गति से चल रही हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं सूबे के विभिन्न जिलों के गांवों में दिन व रात में चौपाल लगाएंगे, विकास की गति का जायजा लेंगे। एक सवाल के जवाब में इन्होंने कहाकि जिले में बस डिपो की स्थापना के लिए आवश्यक पहल की जा रही है। शिक्षा व्यवस्था में व्यापक सुधार के लिए जनपद में माडल स्कूल विकसित किए जा रहे हैं। सूबे में एक लाख 57 हजार परिषदीय स्कूलों में 1.60 करोड़ बच्चे पढ़ते हैं। परिषदीय स्कूलों में नई किताब की जगह पुरानी किताब से बच्चों की पढ़ाई के सवाल पर इन्होंने कहाकि बच्चों में स्कूल बैग, ड्रेस, जूता-मोजा आदि वितरित कर दिया गया है। सांसद, विधायक एक-एक परिषदीय विद्यालय गोद लेंगे, इस तरह शिक्षण व्यवस्था में सुधार लाया जाना है। कहा कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, कर्नाटक में भी प्रचंड बहुमत से भाजपा जीतेगी। पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी शैलेष कुमार पाण्डेय, खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे, मेहदावल के विधायक राकेश ¨सह बघेल, भाजपा के जिलाध्यक्ष रामललित चौधरी, एडीएम वित्त एवं राजस्व रणविजय ¨सह, डीडीओ रवींद्र नाथ ¨सह, के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.