गोरखपुर, जागरण संवाददाता : रानीबाग बिजली घर के अंतर्गत पथरा में करंट लगने से दो गाय की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बिजली निगम के संविदा कर्मियों को बंधक बना लिया था। दूसरे दिन सुबह आजादनगर पुलिस चौकी से दोनों संविदाकर्मियों को 151 में चालान कर दिया गया। बाद में जमानत पर उन्हें छोड़ दिया गया।

फाल्‍ट के दौरान तार टूटकर गिर गया था नीचे

विद्युत वितरण खंड प्रथम टाउनहाल के रानीबाग क्षेत्र के पथरा में बांस-बल्ली हटाने का काम चल रहा है। अवर अभियंता शशिकपूर ने बताया कि किसी ग्रामीण के निजी केबल में फाल्ट आ गया था। काम के दौरान तार टूटकर नीचे गिर गया। एक ग्रामीण ने दरवाजा खोलकर गाय बाहर निकाल दी। उन्हें गाय बाहर न निकालने को कहा गया था, लेकिन उन्‍होंने बात अनसुनी कर दी। करंट की चपेट में आने से गायों की मौत हो गई। आरोप है कि ग्रामीणों ने निजी लाइनमैनों के साथ हाथापाई शुरू कर दी। सूचना पर पहुंचे दो संविदाकर्मी दिलीप व राहुल के साथ भी हाथापाई की गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों कर्मियों को थाने ले आई। वहां मुआवजे की रकम व सुलह के लिए प्रयास किए गए। दोनों का चालान कर दिया गया।

बाइक मैकेनिक करता था चोरी, गिरफ्तार

मेडिकल चौकी प्रभारी ने उत्तरी गेट के पास चोरी की बाइक के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। तीन दिन पहले उसने मेडिकल कालेज परिसर से बाइक चुराई थी। छानबीन में पता चला कि आरोपित बाइक मैकेनिक है। चौकी प्रभारी गौरव राय कन्नौजिया को सूचना मिली कि चोरी की बाइक लेकर युवक झुंगिया की तरफ जा रहा है। उत्तरी गेट के पास घेराबंदी कर चौकी प्रभारी ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसकी पहचान चिलुआताल थाना क्षेत्र के उमरपुर निवासी सत्तार अली के रूप में हुई। कब्जे से मिली बाइक उसने मंगलवार सुबह मेडिकल कालेज के पर्चा काउंटर से चुराई थी। बाइक वार्ड नंबर तीन में तैनात कर्मचारी दीपक शर्मा की है।

Edited By: Rahul Srivastava