Move to Jagran APP

गोरखपुर में 647 शिक्षकों के चयन के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुरू Gorakhpur News

काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियाें के मूल अभिलेखों की जांच प्रत्येक काउंटर पर तैनात खंड शिक्षाधिकारी व बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी कर रहे हैं। काउंसिलिंग के लिए बने सात काउंटरों में से चार काउंटर बीएसए कार्यालय व तीन डायट में बनाए गए हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 12:50 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 12:50 PM (IST)
गोरखपुर में 647 शिक्षकों के चयन के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुरू Gorakhpur News
बीएसए कार्यालय के बाहर काउंसिलिंग के लिए लाइन खड़े अभ्‍यर्थी।

गोरखपुर, जेएनएन। सूबे में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण में अवशेष 36590 सफल अभ्यर्थियों के सापेक्ष जनपद में 647 पदों पर शिक्षक चयन के लिए बुधवार को सुबह दस बजे से काउंसिलिंग शुरू हो गई। कोरोना के मद्देनजर फिजिकल डिस्टेसिंग के बीच काउंसिलिंग संपन्न कराने को लेकर बीएसए कार्यालय द्वारा विशेष तैयारियां की गईं है। काउंसिलिंग कक्ष में प्रवेश करने से पूर्व अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग करने के साथ ही हाथ सैनिटाइज कराया जा रहा है। चार दिसंबर तक होने वाली काउंसिलिंग के लिए बीएसए कार्यालय व डायट को मिलाकर सात काउंटर बनाए गए हैं, जहां अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियाें के मूल अभिलेखों की जांच प्रत्येक काउंटर पर तैनात खंड शिक्षाधिकारी व बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी कर रहे हैं। काउंसिलिंग के लिए बने सात काउंटरों में से चार काउंटर बीएसए कार्यालय व तीन डायट में बनाए गए हैं। जनपद में कुल 647 पद हैं। इसमें 314 महिला एवं 333 पुरुष के लिए पद हैं।

मुख्यमंत्री के हाथों पांच दिसंबर को मिलेगा नियुक्ति पत्र

शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नियुक्ति पत्र सौपेंगे। राज्य स्तरीय समारोह में सुबह 11 बजे सीएम गोरखपुर-बस्ती मंडल के पांच-पांच सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। जबकि शेष जनपदों के अभ्यर्थियाें को वहां के प्रभारी मंत्री व जनप्रतिनिधि नियुक्ति पत्र देंगे। इस दौरान सीएम विभिन्न जनपदों के सफल अभ्यर्थियों से आनलाइन सीधा संवाद भी करेंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह का कहना है कि काउंसिलिंग सुबह दस बजे से शुरू हो चुकी है। कोविड-19 के दृष्टिगत सभी अभ्यर्थियों को मुख्य प्रवेश द्वार पर पहले थर्मल स्कैनिंग करने के साथ सैनिटाइजर से उनका हाथ धुलवाया जा रहा है। इसके बाद ही अभ्यर्थियों को कक्ष में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। काउंसिलिंग से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को भी इसको लेकर निर्देश दे दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसलिए मैं स्वयं काउंसिलिंग की निगरानी कर रहा हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.