Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus News: गोरखपुर में एक बच्ची समेत 10 संक्रमितों की मौत, 131 नए मरीज मिले

गोरखपुर में अब तक शून्य से 10 साल के बीच के 1465 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से छह की मौत हो चुकी है। एक मासूम की मौत पहली लहर में हुई थी। शेष पांच ने इसी माह नौ मई से लेकर अब तक दम तोड़ा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 08:50 AM (IST)
Gorakhpur Coronavirus News: गोरखपुर में एक बच्ची समेत 10 संक्रमितों की मौत, 131 नए मरीज मिले
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से मंगलवार को दस मरीजों की मौत हो गई। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जेएनएन। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में मंगलवार को 10 साल की बच्ची समेत 10 संक्रमिताें की मौत हो गई। इसमें छह गोरखपुर, तीन कुशीनगर व एक मरीज महराजगंज का था। दूसरी तरफ 24 घंटे में मात्र 131 संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। हालांकि एक दिन पूर्व 106 मरीज ही मिले थे।

loksabha election banner

24 घंटे में  की रिपोर्ट आई पाजिटिव, 559 ने जीती कोरोना से जंग

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि जिले में संक्रमितों की संख्या 58287 हो चुकी है। इसमें 54594 स्वस्थ हो चुके हैं। 559 ने मंगलवार को कोरोना से जंग जीत ली है। 639 की मौत हो चुकी है। 3054 सक्रिय मरीज हैं। गोरखपुर के गुलरिहा निवासी 10 वर्षीय बच्ची मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थी। उसकी मौत हो गई। इसी वार्ड में भर्ती पिपराइच, मोहाधा, जंगल सिकरी व बांसगांव के एक-एक व्यक्ति भर्ती थे, उन्होंने भी अंतिम सांस ली। उनकी उम्र क्रमश: 61, 30, 53, 53 वर्ष थी। जंगल छत्रधारी की 36 वर्षीय महिला ने भी दम तोड़ दिया। इसके अलावा कुशीनगर के तीन व महराजगंज के एक मरीज की भी मौत हो गई।

अब तक हो चुकी है छह बच्चों की मौत

जिले में अब तक शून्य से 10 साल के बीच के 1465 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से छह की मौत हो चुकी है। एक मासूम की मौत पहली लहर में हुई थी। शेष पांच ने इसी माह नौ मई से लेकर अब तक दम तोड़ दिया है।

एआरपी के निदेशक मो. अकरम का कारोना से निधन

गोरखपुर के प्रतिष्ठित उद्यमी एवं आजम रबर प्रोडक्ट (एआरपी) के प्रबंध निदेशक आजम खान के बड़े पुत्र एवं एआरपी के निदेशक मोहम्मद अकरम खान का मंगलवार की सुबह करीब चार बजे लखनऊ के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह कोरोना संक्रमित थे और पिछले 20 दिनों से उनका इलाज चल रहा था।

उनके पार्थिव शरीर को गोरखपुर में मुबारक खां शहीद कब्रिस्तान में दोपहर बाद दो बजे सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उनके स्वजन एवं शुभचिंतकों ने मृतक की आत्मा की शांति के लिए दुआ की। शुरू में गोरखपुर के कुछ निजी अस्पतालों में उनका इलाज किया गया। हालात में सुधार न होने पर उन्हें लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.