Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown Day 30: दो रात सिद्धार्थनगर में था बलरामपुर का कोरोना संक्रमित मरीज, अफरा-तफरी Gorakhpur News

बलरामपुर का युवक 16 अप्रैल को मुंबई से आया था। प्रशासन ने इसे विद्यालय में क्वारंटाइन कर दिया था। बलरामपुर पहुंचा तो वहां भी क्‍वारंटाइन हुआ। जांच में उसकी रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 11:24 PM (IST)
Coronavirus Lockdown Day 30: दो रात सिद्धार्थनगर में था बलरामपुर का कोरोना संक्रमित मरीज, अफरा-तफरी Gorakhpur News
Coronavirus Lockdown Day 30: दो रात सिद्धार्थनगर में था बलरामपुर का कोरोना संक्रमित मरीज, अफरा-तफरी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बलरामपुर में गुरुवार को एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक मुंबई से आया था। अपने गांव जाने से पहले दो रात सिद्धार्थनगर जिले के इटवा स्थित अल्फारूक इंटर कालेज में स्थापित क्वारंटाइन सेंटर पर बिताया था। इस सेंटर में अभी 38 लोग क्वारंटाइन हैं। सूचना पर प्रशासनिक अमला समेत विद्यालय में क्वारंटाइन किए गए लोगों में हड़कंप की स्थिति बन गई है। एहतियात के तौर पर सभी लोगों की जांच के लिए नमूना लिया जा रहा है।

loksabha election banner

मुंबई से आने के बाद दो इटवा में था क्‍वारंटाइन

बलरामपुर के इमलिया खादर निवासी पप्पू यादव 16 अप्रैल को मुंबई से सिद्धार्थनगर आया था। प्रशासन ने इसे विद्यालय में क्वारंटाइन कर दिया था। उक्‍त विद्यालय में पहले से ही 38 लोग क्‍वारंटाइन थे। 18 अप्रैल को वह अपने गांव चला गया। वहां पहले प्राथमिक व फिर मदरसा फजले रहमानिया पचपेड़वा में क्वारंटाइन किया गया।

जांच में मिला कोरोना संक्रमित

19 अप्रैल को इनका और इनके साथ गए दो और लोगों का सैंपल वहां के प्रशासन ने लिया। 20 को जांच के लिए भेजा गया। 23 अप्रैल को सीएमओ बलरामपुर ने बताया कि तीन में दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव व एक की पॉजिटिव आई है।

अधिकारियों के साथ डीएम पहुंचे इटवा

इसके बाद सिद्धार्थनगर जिले के डीएम दीपक मीणा व एसपी विजय ढुल इटवा पहुंच गए। तहसील प्रशासन के साथ बैठक की। एसडीएम विकास कश्यप व सीओ श्रीयश त्रिपाठी अल्फारूक स्कूल पहुंचे। जिले से स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पहुंच गई। सीओ इटवा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव ने दो रात यहां बिताई थी। इसलिए एहतियात के तौर पर सभी की जांच के लिए सैंपल लिया जा रहा है। जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा जाएगा।

सिद्धार्थनगर में अभी तक नहीं है कोई संक्रमित

बताते चलें कि अभी तक सिद्धार्थनगर जिले में एक भी कोरोना संक्रमित व्‍यक्ति नहीं मिला है। पुलिस प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की सक्रियता के कारण लोग निश्चिंत हैं कि उनके जिले में कोरोना से संक्रमित कोई भी मरीज नहीं मिला है। अब जबकि बलराम में उक्‍त युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है तो लोग सशंकित हो गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.