गोरखपुर, जेएनएन। हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी उदयभान सिंह ने कहा है कि केंद्र व प्रदेश सरकार गांव व गरीबों के विकास को लेकर अनेक योजनाएं चला रही हैं। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता जनता की पीड़ा सुने और उनको सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाए। साथ ही गांव में घर-घर जाकर सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने के लिए जागरूक करें।

लगकर पात्रों को दिलाएं लाभ

हियुवा के जिला प्रभारी सहजनवां तहसील के कैंप कार्यालय में हिंदू युवा वाहिनी की मासिक बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार की उपलब्धियों को समाज के अंतिम व्यक्ति को भी बताएं। यदि इस दौरान कोई पात्र व्‍यक्ति मिल गया और यह जानकारी हो गई कि उसे योजनाओं का लाभ नहीं मिला है तो हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का यह नैतिक जिम्‍मेदारी है कि वह लगकर योजनाओं का लाभ दिलाए। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्लास्टिक मुक्‍त भारत एवं स्वच्छता अभियान मिशन के प्रति लोगों को जागरूक करें।

गरीबों को भी योजनाओं से परिचित कराएं हियुवा कार्यकर्ता

विशिष्ट अतिथि हियुवा ब्लाक प्रभारी मदन मुरारी गुप्ता ने कहा कि सरकार ने समाज के सभी वर्गों के हित के लिए अनेक योजनाएं संचालित की है, जिसका लाभ पात्र व्यक्ति को मिल रहा है। जनता के लिए मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए शासन ने विशेष जोर दिया है। मकान, खाद्यान्‍न, बिजली, सड़क, पानी सहित अनेक योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। हमें इन्‍हीं योजनाओं के बारे में बताना है। लोगों को समझाना है कि अब तक तमाम सरकारों को उन्‍होंने देखा है और वर्तमान सरकार को भी देख रहे हैं। गरीबों की चिंता सिर्फ मोदी और योगी सरकार ही करती है।

हमारे पास उपलब्धियां ही उपलब्धियां

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मयंक त्रिपाठी ने कहा कि हमारे पास सिर्फ उपलब्धियां हैं। यदि इन उपलब्धियों को भी ठीक ढंग से जनता के बीच प्रचार न कर पाएं तो यह चिंता का विषय है। कार्यक्रम का संचालन शीतल त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर देवानंद शुक्ल, अंशु त्रिपाठी, देवेंद्र कुमार उपाध्याय, विजय बहादुर यादव, दयाशंकर यादव, रामग्रह चौधरी, अखिलेश राय, वीरेंद्र सिंह, मिथिलेश गुप्ता, मन्नू गुप्ता, जनार्दन ङ्क्षसह, जय प्रकाश, जितेंद्र कुमार गुप्त, संतोष गोंड़ आदि उपस्थित रहे।       

Posted By: Satish Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप