Move to Jagran APP

चेक के नाम पर बिजली निगम को 'झटका' दे रहे उपभोक्ता Gorakhpur News

गोरखपुर के करीब 400 उपभोक्ताओं ने दरवाजे पर पहुंची जांच टीम को चेक देकर कनेक्शन कटने से बचा लिया। लेकिन जब निगम ने इन चेकों को भुनाना चाहा तो वे बाउंस हो गए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 04:56 PM (IST)
चेक के नाम पर बिजली निगम को 'झटका' दे रहे उपभोक्ता Gorakhpur News
चेक के नाम पर बिजली निगम को 'झटका' दे रहे उपभोक्ता Gorakhpur News

गोरखपुर, उमेश पाठक। लंबे समय से बिल बकाया होने पर कनेक्शन कटने से बचाने के लिए बिजली उपभोक्ता हर हथकंडा अपना रहे हैं। हाल के दिनों में बिजली निगम को चेक के नाम पर 'झटका' देने का मामला प्रकाश में आया है। शहर के करीब 400 उपभोक्ताओं ने दरवाजे पर पहुंची जांच टीम को चेक देकर कनेक्शन कटने से बचा लिया। लेकिन, जब निगम ने इन चेकों को भुनाना चाहा तो वे बाउंस हो गए। इस धोखे को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों ने ऐसे लोगों पर विधिक कार्रवाई का मन बनाया है। इन पर डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक बकाया है।

loksabha election banner

बाउंस हो चुके हैं कई चेक

हाल के दिनों में हुई समीक्षा में यह मामला प्रकाश में आया कि कई उपभोक्ताओं के चेक बाउंस हो गए हैं। इनके ऊपर आपराधिक  मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी है। नगरीय विद्युत वितरण खंड एक टाउनहाल के अंतर्गत करीब 180, विद्युत वितरण खंड द्वितीय बक्शीपुर में करीब 95, नगरीय विद्युत वितरण खंड तृतीय मोहद्दीपुर में 55 से अधिक एवं विद्युत वितरण खंड चतुर्थ राप्तीनगर में 60 से अधिक लोगों ने गलत चेक देकर कनेक्शन कटने से बचाया है।

नहीं स्वीकार किए जाएंगे चेक

कुछ उपभोक्ताओं की ओर से दिए गए धोखे से बिजली निगम सतर्क हो गया है। बिजली निगम के अधिकारी इस बात पर विचार कर रहे हैं कि मौके पर चेक न लिया जाए। जिनके चेक बाउंस हुए हैं, उनसे वसूली की प्रक्रिया चल रही है।

शहर क्षेत्र में कई उपभोक्ताओं की ओर से दिए गए चेक बाउंस होने के मामले संज्ञान में आए हैं। उनसे 15 दिन में वसूली की जाएगी। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी होगी। - ई. यूसी वर्मा अधीक्षण अभियंता शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.