Move to Jagran APP

गोरखपुर शहर में 165 में से ज्यादातर सड़कों का निर्माण शुरू

आठ अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की 165 सड़कों व नालियों का शिलान्यास किया था। मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए थे कि अधिकतम चार महीने में सभी सड़कें बनवा दें। इसी सिलसिले में महापौर ने बैठक बुलाई थी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 08:30 AM (IST)
गोरखपुर शहर में 165 में से ज्यादातर सड़कों का निर्माण शुरू
गोरखपुर नगर निगम के भवन का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। शहर में 165 सड़कों और नालियों में से ज्यादातर का निर्माण शुरू हो चुका है। बची सड़कों का काम एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा। महापौर सीताराम जायसवाल संग बैठक में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईएस) और जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के अफसरों ने बताया कि समयसीमा के भीतर सड़कों का निर्माण पूरा करा लिया जाएगा।

prime article banner

सीएम ने किया था 165 सड़कों का शिलान्यास

आठ अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की 165 सड़कों व नालियों का शिलान्यास किया था। मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए थे कि अधिकतम चार महीने में सभी सड़कें बनवा दें।

सड़कों के निर्माण की प्रगति जानने के लिए महापौर ने आरईएस और डूडा के अफसरों की बैठक बुलाई थी। 93 सड़कों व नालियों का निर्माण करने के लिए अधिकृत आरईएस के अधीक्षण अभियंता मनोज कुमार गर्ग ने बताया कि सभी स्वीकृत कार्यों का वर्कआर्डर ठीकेदार को जारी कर दिया गया है। कुछ काम शुरू भी हो गए हैं, बचे काम एक हफ्ते में शुरू करा दिए जाएंगे।

डूडा के परियोजना अधिकारी विकास सिंह ने बताया कि ज्यादातर सड़कों का निर्माण शुरू हो गया है। नगर निगम के मुख्य अभियंता सुरेश चंद ने बताया कि नगर निगम की ओर से स्वीकृत सभी सड़कों पर काम हो रहे हैं।

नागरिकों से सड़क निर्माण की गुणवत्‍ता पर नजर रखने की अपील 

महापौर ने अफसरों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता न करें। काम में बाधा आ रही है तो मुझे या नगर आयुक्त को जानकारी दें। मानकों का पालन न करने वाले ठीकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करें। महापौर ने नागरिकों का आह्वान किया कि वह भी निर्माण कार्य के मानकों पर नजर रखें। गड़बड़ी दिखे तो इसकी सूचना दें। इस दौरान नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, उप सभापति अजय राय भी मौजूद रहे।

काम शुरू होने की पहले दें जानकारी

महापौर ने कहा कि दशहरा और दीपावली पर्व को देखते हुए काम शुरू होने से पहले रूट डायवर्जन की जानकारी नागरिकों को दें। इससे किसी को दिक्कत नहीं होगी। विजय चौराहा से अग्रसेन चौराहा तक सीसी सड़क का निर्माण दो भाग में किया जाए। इससे यातायात पर कोई दिक्कत नहीं होगी और सड़क भी मजबूत बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.