गोरखपुर, जेएनएन। अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की असफलताओं को जनता तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस द्वारा 16 दिसंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक पद यात्रा निकाली जाएगी। गांधी जी के विचार जो आज भी ¨जदा हैं उनसे पूरी ताकत के साथ लोगों को जोड़ा जाएगा। यादव देवरिया में संवाददाताओं से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नौजवानों को प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया, लेकिन मात्र साढ़े चार लाख प्रतिवर्ष नौकरी ही दे सकी। भारत के इतिहास में आजादी के बाद यह पहली सरकार है, जिसके समय में एसएससी के पेपर लीक हुए।
इसके बाद युवा जंतर-मंतर पर 6 माह तक आंदोलन करते रहे, जब उनकी नहीं सुनी गई तो युवाओं ने बड़ा आंदोलन छेड़ा तब गृहमंत्री राजनाथ ¨सह ने जांच का भरोसा देकर आंदोलन खत्म तो करा दिया, लेकिन डेढ़ साल से अधिक का समय बीत गया अब तक उस मामले में सरकार कुछ नहीं कर पाई है। मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाले में 58 गवाहों मार दिए गए। मध्यप्रदेश में प्रत्येक 6 मिनट में एक किसान की मौत हो रही हैै। उत्तर प्रदेश में जेल के अंदर बजरंगी की हत्या हो रही है और बजरंगबली को प्रदेश के मुखिया दलित बता रहे हैं।
धर्म और नफरत की राजनीति करने वाले ऐसे लोगों को जनता जान गई है और 2019 में राहुल गांधी को अपना रहनुमा बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की करनी और कथनी में अंतर है। जनता को यह अंतर समझ में आ गया है। अब वह किसी के बहकावे में नहीं आने वाली है। यही कारण है भाजपा की फजीहत हो रही है। भाजपा के लोग किसी सवाल का जवाब देने से कतरा रहे हैं।