Move to Jagran APP

छात्रसंघ चुनाव बंद करने के कुचक्र को सफल नहीं होने देगी एनएसयूआइ

कांग्रेस के छात्र संगठन ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में छात्रसंघों को बहाल करने के लिए आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 08:36 AM (IST)
छात्रसंघ चुनाव बंद करने के कुचक्र को सफल नहीं होने देगी एनएसयूआइ
छात्रसंघ चुनाव बंद करने के कुचक्र को सफल नहीं होने देगी एनएसयूआइ

गोरखपुर, जेएनएन। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में छात्रसंघों को बहाल करने के लिए कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआइ द्वारा व्यापक आंदोलन की तैयारी की जा रही है। चुनाव न होने को एक कुचक्र मानते हुए संगठन अब इसके खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी।

prime article banner

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) पूर्वी उत्तर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इस बाबत निर्णय हुआ। बतौर अतिथि अखिल भारतीय काग्रेस कमेटी के सचिव, पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी सचिन नायक व एनएसयूआइ के राष्ट्रीय सचिव पूर्वी उप्र प्रभारी नावेद खान मौजूद रहे। सचिन ने कहा कि एनएसयूआइ काग्रेस की ही नहीं अपितु पूरे देश की रीढ़ है। कांग्रेस पार्टी एनएसयूआइ की हर स्तर से मदद करेगी। प्रदेश अध्यक्ष सुमित पाडेय ने कहा कि एनएसयूआइ की बढ़ती मजबूती को देख कर वर्तमान केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार घबराई हुई है। इस कारण छात्र संगठनों को प्रतिबंधित किया जा रहा है, लेकिन एनएसयूआइ उनके इन मंसूबों को सफल नहीं होने देगी। चुनाव को लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में व्यापक आदोलन करने की तैयारी है। नावेद ने कहा कि देश वर्तमान में भाजपा की तानाशाही की वजह से संक्रमण काल के दौर से गुजर रहा है। छात्रों की आजादी पर खतरा पैदा किया जा रहा है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। बैठक में कहा गया कि छात्रों की आजादी के लिए कांग्रेस हर तरह का संघर्ष करने को तैयार है। इसकी तैयारी की जा चुकी है। आंदोलन का बिगुल बज चुका है।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि

काग्रेसी नेता पवन बथवाल व महेंद्र मोहन तिवारी ने भी अपने विचार रखे। संचालन संयुक्त रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह व प्रदेश महासचिव ऋषि यादव ने किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.