गोरखपुर : उत्तर प्रदेश यूथ कांग्रेस पूर्वी के प्रदेश महासचिव राकेश कुमार गुप्त ने महराजगंज जिले के धानी ब्लाक अंतर्गत ग्राम सभा कामनहां में खाट चौपाल लगाई। इस दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और निराकरण का भरोसा दिलाया। प्रदेश महासचिव ने ग्रामीणों को कांग्रेस की नीतियां बताईं।

खाट चौपाल में कहा कि कांग्रेस द्वारा संचालित जनहित की सभी योजनाओं को नाम बदल कर भाजपा ने नया नाम दे दिया है। एक भी नई योजना भाजपा ने नहीं चलाई। प्रधानमत्री आवास योजना भी कांग्रेस शासन में ही चलाई गई और गरीबों को पात्रता के आधार पर आवास आवंटित किए गए लेकिन भाजपा शासन में प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की जा रही है और पात्रों की जगह अपात्रों को आवास आवंटित किए जा रहे हैं। इस कारण जिले के विभिन्न गांवों के गरीब आज भी झोपड़ी में रहने को मजबूर हैं। गर्मी के मौसम में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था तक सरकार नहीं करा पा रही है। हर गांव में 70 फीसद सरकारी हैंड पंप बेपानी हैं और ग्रामीण साधारण हैंड पंप का प्रदूषित पानी पीकर प्यास बुझाने को मजबूर हैं। गांवों में कितने गरीबों को आवास मिले और कितने वंचित हैं । भाजपा सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया है। बैंकों की हालत यह है कि एटीएम खाली हैं। लोगों को अपना धन निकालने के लिए कतार में खड़ा होना पड़ रहा है। लोगों की समस्या से किसी को कोई लेना-देना नहीं है। किसान परेशान हैं। शादी के सीजन में लोग परेशान हैं।

इस अवसर पर अमरनाथ गुप्त, पलटू प्रसाद, सर्वेश तिवारी, सूर्य प्रताप, गुड्डू, रमेश, मोहन आदि ग्रामीण व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस