महराजगंज, जेएनएन। यूपी के महराजगंज जिले में मुख्य  न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय ने बालीवुड की तीन हस्तियों फिल्म निर्माता व निर्देशक महेश भट्ट, मुकेश भट्ट व अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ परिवाद दाखिल किया है। तीनों पर एक पोस्टर के जरिए धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप है। इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि आठ सितंबर 2020 तय की गई है। 

अधिवक्ता का कहना है कि जब वह तीनों लोगों के खिलाफ तहरीर लेकर कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने केस दर्ज करने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। अधिवक्ता का आरोप है कि हिन्दुओं के आराध्य देव भगवान शिव को लेकर करोड़ों भक्‍ताें की भावनाएं आहत हुईं हैं। अधिवक्ता ने लिखा है कि  प्रसिद्ध निर्माता महेश भट्ट के द्वारा फिल्म सड़क-2 के प्रोमो के पोस्टर में पवित्र कैलाश मानसरोवर पर्वत के ऊपर फिल्म सड़क-2 का टाइटिल लिखा गया है। इसके माध्‍यम से हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का प्रयास हुआ है।

अधिवक्ता विनय पांडेय ने महाराष्ट्र राज्य के 401 लिकिंग रोड खार, वेस्ट मुंबई निवासी महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और आलिया भट्ट के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल किया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस