गोरखपुर, जेएनएन। सीएम कार्यालय के धन्वंतरि सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने सीएमओ डा. आलोक पांडेय को 500 इंफ्रारेेड थर्मामीटर व 12 सौ वीटीएम (वायरस ट्रोसपोर्ट मीडिया) उपलब्ध कराया। ये सभी उपकरण सीएचसी और पीएचसी को जरूरत के अनुसार उपलब्ध कराए जाएंगे। अधिकांश को कार्यकम स्थल से ही वितरित भी किया गया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के प्रयास से प्रदेश के 35 जिले को चार से सात वेंटीलेटर मिला है।

कोरोना योद्धा के लिए मुख्‍यमंत्री ने बनाया कानून

उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 में कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे सरकारी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने नया कानून बनाया है। इसके तहत इन योद्धाओं से दुर्व्‍यवाहर करने वाले लोगों के लिए कठोरतम कानून के तहत आजीवन की सजा का प्राविधान किया गया है।

कोरोना मरीजों को ठीक करने के लिए अभी तक नहीं बनी दवा

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी पूरी दुनिया में फैली हुई है। हर जगह तबाही है। अपने देश में कोरोना से बचाव के कार्य किए जा रहे हैं। सही बात यह है कि अभी तक कहीं पर कोई दवा नहीं बन पाई जिससे कोरोना मरीजों को ठीक किया जा सके। दुनिया के वैज्ञानिक इस पर शोध कर रहे हैं।

फिजीकल डिस्‍टेंसिंग की बचाव का रास्‍ता

उन्‍होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बचाव ही एकमात्र इसका रास्‍ता है। फिलीकल डिस्‍टेंसिंग का सभी को पालन करना होगा। अन्‍यथा कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्‍या पर लगाम लगाना कठिन हो जाएगा। उनहोंने कहा कि फिजीकल डिस्‍टेंसिंग से न केवल अपनी सुरक्षा होगी अपितु घर-परिवार, रिश्‍तेदार, मोहल्‍ले और शहर भी सुरक्षित रहेंगे।

प्रवासियों को सुरक्षित भेजा जा रहा घर

ट्रेनों से आर रहे प्रवासियों के बारे में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने कहा कि सभी को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश सरकार के इस कार्य की पूरे देश में सराहना हो रही है। हर आने वाले प्रवासी के स्‍वास्‍थ्‍य जांच के बाद उन्‍हें भोजन दिया जा रहा है। उसके बाद उन्‍हें गंतव्‍य तक पहुंचाया जा रहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में उपकरणों की कमी दूर हुई

जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि जनपद में इस उपलब्धता से अब उपकरणों की कमी दूर होगी। अब तक लगभग 45 हजार प्रवासी श्रमिक आ चुके हैं तथा अभी और के आने की संभावना है। इस मौके पर सीएमओ डा. आलोक पांडेय, एमसीएमओ डा. डीवी शाही, डा.बीपी सिंह, डा. संजय चंद्र आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस