Move to Jagran APP

योग व शिक्षा का महत्व बताने को लाइव हुए CM योगी आदित्‍यनाथ Gorakhpur News

सीएम योगी आदित्‍यनाथ शैक्षिक कार्यशाला के माध्यम से महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज जंगल धूसड़ के फेसबुक पेज पर लाइव रहे। इस दौरान उन्‍होंने योग और शिक्षा के महत्व पर चर्चा की।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 07:20 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 08:05 PM (IST)
योग व शिक्षा का महत्व बताने को लाइव हुए CM योगी आदित्‍यनाथ Gorakhpur News
योग व शिक्षा का महत्व बताने को लाइव हुए CM योगी आदित्‍यनाथ Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर गुरु गोरक्षनाथ योग संस्थान और महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित ऑनलाइन योग शिविर और शैक्षिक कार्यशाला से जुड़े। शनिवार की शाम चार बजे वह शैक्षिक कार्यशाला के माध्यम से महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज जंगल धूसड़ के फेसबुक पेज पर लाइव रहे। इस दौरान उन्‍होंने योग और शिक्षा के महत्व पर चर्चा करने के साथ-साथ इसे लेकर आयोजित होने वाले सात दिवसीय शिविर और कार्यशाला के औचित्य पर भी प्रकाश डाला। साथ ही शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए मार्गदर्शन भी किया।

loksabha election banner

शिक्षा की नई तकनीक पर देंगे विशेष जोर

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तरफ से यह बताया गया कि कोरोना काल में हमें किस तरह रहना है। जहां तक शिक्षा की बात है तो शिक्षकों को अपनी शिक्षा व्‍यवस्‍था में नई तकनीक प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। बता दें कि इस समय गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में प्रतिदिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। लगातार बढ़ी संख्‍या लोगों में डर पैदा कर रही है। ऐसे में छात्रों को किस तरह से शिक्षा दी जाए, इस पर मुख्‍यमंत्री का विशेष जोर रहा।

योग दिवस पर 11 हजार लोग करेंगे योगाभ्यास

सात दिवसीय योग शिविर और शैक्षिक कार्यशाला का समापन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रविवार को आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम के साथ होगा। दो घंटे तक चलने वाले इस योगाभ्यास कार्यक्रम में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के शिक्षण संस्थाओं से जुड़े करीब 11 हजार लोग हिस्सा लेंगे।

सभी लोग अपने घर पर ही करेंगे योगाभ्‍यास

कार्यक्रम के आयोजक और महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप राव ने बताया कि योगाभ्यास सभी लोग अपने-अपने घर में रहकर ही करेंगे लेकिन ऑनलाइन माध्यम से वह अपने-अपने संस्थान के फेसबुक पेज से जुड़े रहेंगे। अधिक से अधिक लोग इस कार्यक्रम से सहज ढंग से जुड़ सकें, इसके लिए सभी शिक्षण संस्थाओं को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने फेसबुक पेज से अपने प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में योगाभ्यास कराएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.