Move to Jagran APP

योगी ने दी 318 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

सब हेड-इसी साल शुरू करा देंगे गोरखपुर में एम्स की ओपीडी: मुख्यमंत्री ------ -सीएम का दौरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jan 2018 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2018 09:29 PM (IST)
योगी ने दी 318 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
योगी ने दी 318 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

सब हेड-इसी साल शुरू करा देंगे गोरखपुर में एम्स की ओपीडी: मुख्यमंत्री

loksabha election banner

------

-सीएम का दौरा

-नेपाल को जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित महेसरा पुल का किया लोकार्पण

- पूर्वाचल बैंक की 25 नई शाखाओं का भी किया उद्घाटन

-पुलिस व शिक्षा विभाग में तीन लाख पदों पर भर्ती शीघ्र

जागरण संवाददाता, गोरखपुर: जिले को 750 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पहले दिन 318 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि जुलाई (2018) में हम गोरखपुर में एम्स की ओपीडी शुरू करा देंगे। भारत के विकास में उत्तर प्रदेश की भूमिका महत्वपूर्ण है। हमने पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब तक 564 करोड़ की लागत से राजमार्ग बनवाने शुरू किए हैं। 3014 करोड़ की लागत से राजमागरें के सुदृढ़ीकरण का काम किया जा रहा है। इससे विकास की नई इबारत लिखने की तैयारी हो रही है। नौजवानों को रोजगार देने के लिए पुलिस और शिक्षा विभाग में तीन लाख पदों पर भर्ती होने जा रही है। अर्हता रखने वालों को बिना भेदभाव के नौकरी मिलेगी। पुलिस विभाग में 1.62 लाख व शिक्षा विभाग में 1.37 लाख भर्ती होनी है।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर-सोनौली राजमार्ग पर बने महेसरा पुल (147 करोड़) का लोकार्पण करने के साथ मोहरीपुर-जंगल नंदलाल सिंह- रामपुर चक, शेरपुर- सिहोरवा संपर्क मार्ग ( 21 करोड़) का शिलान्यास भी किया। जंगल कौड़िया में लगभग 150 करोड़ की 18 परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

एक अन्य कार्यक्रम में उन्होंने पूर्वाचल बैंक की 25 नई शाखाओं का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2006 से यहां की जनता पड़ोसी राष्ट्र नेपाल को जोड़ने वाले इस सेतु के क्षतिग्रस्त होने से परेशान थी। 2009 में नया सेतु तो स्वीकृत हो गया था, लेकिन काम नहीं हुआ। पिछली प्रदेश सरकारों के नकारेपन की वजह से 2003 से यहा विकास कार्य नहीं हुए। पिछले 10 महीने में उत्तर प्रदेश में विकास के ढेरों कार्य हुए हैं। इसका अनुभव जनता कर रही है। जिस जिले में मैं जा रहा हूं, वहा 700 से 800 करोड़ का काम शुरू करवा रहा हूँ।

प्रदेश के हर जनपद मुख्यालय को हम 24 घटे बिजली दे रहे हैं। उन्होंने निर्बाध बिजली पाने का फार्मूला समझाते हुए कहा कि जनता बिजली का कनेक्शन ले, बिल दे, निर्बाध आपूर्ति का काम हम सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री के संबोधन से पहले नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने भी महेसरा पुल को लेकर हुए आंदोलनों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि योगी जी की अगुवाई में इस पुल के निर्माण को लेकर कई बार जबरदस्त आंदोलन करना पड़ा है। पिपराइच विधायक महेंद्र पाल सिंह ने भी महेसरा पुल के साथ पिपराइच में बनने जा रही सड़कों के शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर सीताराम जायसवाल ने की।

------

माफिया-अपराधी को प्रदेश में जगह नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार से पहले हमें गोरखपुर में जनता की समस्या को लेकर आदोलन करना पड़ता था। हमारी सरकार ने आते ही कहा कि माफिया और अपराधी के लिए प्रदेश में जगह नहीं है। यदि पिछली सरकार ने भी इस पर काम किया होता तो प्रदेश बदहाल नहीं होता। हमारी सरकार जनहित से जुड़े कोई भी कार्य करने से पीछे नहीं हटेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत अर्थव्यवस्था की दुनिया में सबसे तेजी से उभर रहा है।

---------

लोगों के सहयोग से बनवाएं इज्जत घर

गोरखपुर क्लब में आयोजित ग्राम प्रधानों के जिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम प्रधान लोगों के सहयोग से इज्जत घर का निर्माण कराएं और सहयोग करने वाले का नाम उस पर दर्ज करा दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.