Move to Jagran APP

BRD: गोरखपुर मेडिकल कालेज में वेंटीलेटर पर बच्चों को देख भावुक हुए सीएम योगी Gorakhpur News

सबसे पहले वह आइसीयू में गए। 42 बेड के इस आइसीयू में 21 बच्चे भर्ती हैं उन्होंने वार्ड की व्यवस्था देखी। वेंटिलेटर पर भर्ती दो बच्चियों- बस्ती की अंशिका और देवरिया की सना को देखकर वह भावुक हो गए। कुछ देर रुककर अपलक उन्हें स्नेह से निहारते रहे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 03:32 PM (IST)
BRD: गोरखपुर मेडिकल कालेज में वेंटीलेटर पर बच्चों को देख भावुक हुए सीएम योगी Gorakhpur News
मेडिकल कालेज में निरीक्षण के दौरान भर्ती बच्चों से बातचीत करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचे। उन्होंने बाल रोग विभाग का निरीक्षण किया। इंसेफ्लाइटिस वार्ड के पीडियाट्रिक आइसीयू व हाई डिपेंडेंसी यूनिट (एचडीयू) में गए। अभिभावक की भांति बड़ी आत्मीयता से वहां भर्ती बच्चों से उनकी हाल-चाल पूछी। बच्चों ने कहा तबीयत में सुधार है। आइसीयू में वेंटीलेटर पर बच्चों को देखकर वह भावुक हो गए। उन्होंने अभिभावकों से भी बात की। सभी ने कहा कि व्यवस्था अच्छी है। किसी तरह की दिक्कत नहीं है।

loksabha election banner

स्‍टाफ को दिया निर्देश

सबसे पहले वह आइसीयू में गए। 42 बेड के इस आइसीयू में 21 बच्चे भर्ती हैं उन्होंने वार्ड की व्यवस्था देखी। वेंटिलेटर पर भर्ती दो बच्चियों- बस्ती की अंशिका और देवरिया की सना को देखकर वह भावुक हो गए। कुछ देर रुककर अपलक उन्हें स्नेह से निहारते रहे। उन्होंने मौजूद मेडिकल स्टाफ को निर्देशित किया कि इन बच्चियों का इलाज गंभीरता से किया जाए। इसके बाद एचडीयू में गए। वहां चार बच्चों से बात की।

बारी-बारी से बच्‍चों के बारे में ली जानकारी

आठ वर्षीय रिया शर्मा को शनिवार को सांप ने काट लिया था। वह सरटौवा, बस्ती की रहने वाली हैं। पूछने पर उसने बताया कि अब तबीयत ठीक है। साढ़े पांच साल की सौम्या रौनियार सिसवा की रहने वाली हैं। उनके हाथ -पैरों की ताकत चली गई थी। 23 अप्रैल को उनकी तबीयत खराब हुई और 25 अप्रैल को उन्हें भर्ती कराया गया। उनके पिता द्वारिका नाथ से इलाज व भोजन के बारे में पूछे तो उन्होंने बताया कि सब मिल रहा है। कुलसुम की उम्र छह साल है। वह मेरठ की रहने वाली हैं। उनके पिता गोरखपुर में नौकरी करते हैं। कुलसुम को 24 मई से बुखार है। दो वर्षीय अर्पण को किडनी की दिक्कत होने से भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों व उनके अभिभावकों से बातचीत की। उन्‍होंने सभी को आश्‍वासन दिया कि सभी का अच्‍छा इलाज होगा। चिंता की कोई बात नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.