गोरखपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह सोमवार की शाम गोरखपुर पहुंचे। दोनों मुख्यमंत्री दो दिन तक गोरखपुर रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। चार दिसम्बर की सुबह नौ बजे से 12.30 बजे तक वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद उसी दिन दोपहर बाद तीन से चार बजे तक वह रीजनल स्पोटर्स स्टेडियम में कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे। शाम को वह गोरक्षनाथ मंदिर में पहुंचने के बाद वह यहा रात्रि विश्राम करेंगे। पाच दिसंबर की सुबह 9.40 पर मुख्यमंत्री हैदराबाद के लिए प्रस्थान करेंगे।

उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह भी सोमवार की शाम को गोरखपुर पहुंचे। स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद वह गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। चार दिसंबर को वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक सप्ताह समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलत होंगे।

उल्लेखनीय है कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक समारोह का शुभारंभ चार दिसंबर को सुबह 9.30 बजे से भव्य शोभा यात्रा के साथ होगा। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समारोह का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। समारोह में परिषद की सभी संस्थाओं के 12 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पूर्व कुलपति प्रो. यूपी सिंह ने समारोह के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शोभा यात्रा दिग्विजयनाथ पीजी कॉलेज के मुख्य द्वार से निकलकर वीर बहादुर सिंह तिराहा से मुख्य डाकघर, गणेश चौराहा, गोलघर होते हुए कचहरी चौराहा से जिला परिषद रोड होते हुए स्वर्ण जयंती द्वार से प्रवेश कर महाराणा प्रताप इंटर कालेज के परिसर में संपन्न होगी। शोभा यात्रा में शामिल होने वाले शिक्षण संस्थानों एवं अतिथियों के वाहन दिग्विजयनाथ पीजी कॉलेज के पूर्वी परिसर में खड़े होंगे। बड़ी बसें आरटीओ परिसर में जाएंगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस