Move to Jagran APP

गोरखपुर में सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, 950 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Sixlane Flyover in Gorakhpur मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आने वाले दिनों में आठ दिन में गोरखपुर में चार कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान वह सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास करने के साथ ही 1821 करोड़ रुपये लागत की चार प्रमुख परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep SrivastavaPublished: Thu, 24 Nov 2022 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 06:13 PM (IST)
गोरखपुर में सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, 950 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 नवंबर को 1821 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद चार दिसंबर को भी शहरवासियों को करीब 950 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री चार प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें ट्रांसपोर्टनगर से पैडलेगंज की ओर सिक्स लेन फ्लाईओवर की परियोजना भी शामिल है।

loksabha election banner

1821 करोड़ की चार परियोजनाओं का भी करेंगे शिलान्यास

अगले आठ दिनों में मुख्यमंत्री करीब चार कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसमें से 27 नवंबर को स्पोर्ट्स कालेज में आयोजित कार्यक्रम में 1821 करोड़ रुपये लागत की चार प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 30 नवंबर को गीडा दिवस पर गीडा में आयोजित कार्यक्रम में भी विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके बाद चार दिसंबर को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में 429 करोड़ 49 लाख 39 हजार रुपये लागत से बनने वाली ट्रांसपोर्टनगर-पैडलेगंज की ओर करीब 2.2 किलोमीटर लंबे सिक्स लेन फ्लाईओवर व इससे देवरिया बाईपास को जोड़ने के लिए चार लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास किया जाएगा।

देवरिया बाईपास फोरलेन चौड़ीकरण का भी होगा शिलान्यास

इसके साथ ही देवरिया बाईपास के फोरलेन में चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया जाएगा। 9.5 किलोमीटर लंबी इस सड़क पर 399 करोड़ 34 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही रामगढ़ताल परियोजना के अंतर्गत नौकायन से देवरिया बाईपास शिवमंदिर तथा वाणिज्यकर भवन तक चार लेन में चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए 67 करोड़ 34 लाख 88 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे।

इंटरसेप्शन डायवर्जन एवं ट्रीटमेंट परियोजना का भी करेंगे शिलान्यास

इसके साथ ही राप्ती नदी में गिरने वाले कटनिया-महेवा नाले के इंटरसेप्शन डायवर्जन एवं ट्रीटमेंट से संबंधित परियोजना का भी शिलान्यास किया जाएगा। इसपर 53 करोड़ तीन लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इन कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम को जल्द ही हरी झंडी मिल जोन की उम्मीद है। प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.