Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर आएंगे, कम्हरिया घाट पुल का करेंगे लोकार्पण

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर आ रहे हैं। सीएम यहां गोरखपुर के दक्षिणी हिस्से में स्थित कम्हरिया घाट पुल का लोकर्पण करेंगे। सीएम के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने डीएम और एसएसपी कम्हरिया घाट पहुंचे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 07:25 AM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 07:25 AM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर आएंगे, कम्हरिया घाट पुल का करेंगे लोकार्पण
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बेलघाट के दक्षिणांचल में सरयू नदी के कम्हरिया घाट के पुल का निर्माण पूरा हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 अगस्त को दोपहर बाद पुल का लोकार्पण करेंगे। इस पुल के बन जाने से गोरखपुर के दक्षिणी हिस्से के बड़े भाग को काफी राहत मिली थी। यहां पुल बनाने के लिए बीते कई वर्षों से आंदोलन चल रहा था। इसे लेकर जल सत्याग्रह भी हुआ था।

loksabha election banner

डीएम, एसएसपी ने लिया तैयारियों का जायजा

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश एवं एसएसपी गौरव ग्रोवर ने 15 अगस्त को कम्हरिया घाट पुल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए वहां हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। इस पुल के लोकार्पण की तिथि तय होने से क्षेत्र के लोगों में खूब उत्साह है। वहां निरीक्षण करने गए अधिकारियों से बातचीत में लोगों ने इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया।

Koo App
#UPCM @myogiadityanath ने आज विभिन्न विकास परियोजनाओं की स्थिति के संबंध में समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनहित के कार्यों में लापरवाही अक्षम्य है। किसी प्रकार की गड़बड़ी, भ्रष्टाचार अथवा अनावश्यक लेटलतीफी की सूचना मिली तो जवाबदेही तय की जाएगी। मुख्यमंत्री जी ने बीते 05 माह में विभागों को जारी परियोजनावार बजट, अब तक हुए व्यय का विवरण तथा अवशेष राशि के संबंध में विस्तृत आख्या तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
- Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 18 Aug 2022

इस पुल के लिए जल सत्याग्रह हुआ था

इस पुल के निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने कई दिनों तक जल सत्याग्रह किया था। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान खजनी के एसडीएम सिद्धार्थ पाठक, सीओ जगत नारायण कन्नौजिया, तहसीलदार प्रद्युम्न कुमार, खंड विकास अधिकारी दिवाकर सिंह, थानाध्यक्ष गौरव राय कन्नौजिया, रमेश सिंह, शिवाजी चंद, अभय सिंह, ललकन मिश्र आदि उपस्थित रहे।

भाजपाइयों ने अटल को किया याद

पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर भाजपा के रानीडीहा क्षेत्र कार्यालय पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व और कृतित्व को याद किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि वाजपेयी जी का पूरा जीवन देश और समाज के लिए समर्पित रहा। भारतीय जनसंघ और भाजपा की स्थापना से लेकर संगठन को ऊंचाई तक ले जाने में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। इस दौरान सहजनवां के विधायक प्रदीप शुक्ल, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, विश्वजीतांशु सिंह आशू, डा. बच्चा पांडेय नवीन, अमिता गुप्ता, ओमप्रकाश शर्मा, रणविजय शाही आदि मौजूद रहे।

Koo App
हम लोग पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को गोरखपुर से लिंक एक्सप्रेस-वे के जरिए जोड़ने जा रहे हैं। इसके माध्यम से गोरखपुर का औद्योगिक विकास तेजी से अग्रसर होगा। हमारा प्रयास है कि प्रदेश के नौजवानों को देश व दुनिया में नौकरी के लिए कहीं न जाना पड़े बल्कि दुनिया अपने रोजगार के लिए यहां के नौजवानों के साथ मिलकर यहीं पर कार्य करे: #UPCM @myogiadityanath - Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 18 Aug 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.