Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के गोरखपुर और मगहर दौरे की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर आएंगे। सीएम यहां उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (यूपीआरटीओयू) के क्षेत्रीय कार्यालय भवन के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास भी करेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 08:05 AM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 08:44 AM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर रविवार की दोपहर गोरखपुर आएंगे। विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने एवं राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करने के बाद सोमवार को लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

loksabha election banner

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय कार्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे

मुख्यमंत्री मगहर में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों की जायजा लेने के बाद हेलीकाप्टर से गोरखपुर पहुंचेंगे। गोरखपुर पहुंचने के बाद सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। शाम चार बजे तारामंडल स्थित कारपोरेट पार्क में बनने वाले उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (यूपीआरटीओयू) के क्षेत्रीय कार्यालय भवन के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके बाद योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में यूपीआरटीओयू के विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे।

गीता प्रेस भी जाएंगे सीएम

इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री गीता प्रेस जाएंगे और चार जून को राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर की जा रही तैयारियों का जायजा लेंगे। यहां से मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। मंदिर में वह अधिकारियों के साथ विकास कार्यों एवं राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक कर सकते हैं। मुख्यमंत्री सोमवार की सुबह सात बजे जनता दर्शन कार्यक्रम में आए लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उसके बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

गोरखपुस से मगहर जाएंगे राष्ट्रपति 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पांच जून 2022 को मगहर जाएंगे। वह यहां पर महान संत कबीर के समाधि और मजार स्थल का दर्शन कर मत्था टेक सकते हैं। यहां पर पर्यटन के दृष्टिकोण से पूर्ण कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण कर सकते हैं।

नौकायन पर लाइट एंड साउंड शो देख सकते हैं राष्ट्रपति

गीताप्रेस में चार जून को आयोजित राष्ट्रपति के कार्यक्रम में 350 लोग शामिल हो सकते हैं। 20 फीट चौड़ा व 32 फीट लंबा मंच बनाया जाएगा। गीताप्रेस के अतिथि गृह में सेफ हाउस बनाने पर विचार चल रहा है। बीएसएनल के अधिकारियों ने पहुंचकर सेफ हाउस का जायजा लिया। वहां हाट लाइन की सुविधा प्रदान की जाएगी।

कार्यक्रम पर राष्ट्रपति कार्यालय ने लगाई मुहर

गीताप्रेस द्वारा तैयार किए गए आमंत्रण पत्र पर राष्ट्रपति कार्यालय ने अपनी मुहर लगा दी है। प्रारूप तैयार करने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से इसे राष्ट्रपति कार्यालय भेजा गया था। इसे छपवाकर सोमवार से लोगों को आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा।

राष्ट्रपति देख सकते हैं लाइट एंड साउंड शो

नौकायन के जेटी पर राष्ट्रपति लाइट एंड साउंड शो देख सकते हैं। इस शो की अवधि 40 मिनट है, लेकिन राष्ट्रपति के समय को देखते हुए इसे छोटा किया जा रहा है। शो के माध्यम से राष्ट्रपति को गोरखपुर की गौरवगाथा दिखाई जाएगी। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) पैडलेगंज से नौकायन तक रंग- बिरंगी लाइटों से पूरे इलाके को सजाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.