Move to Jagran APP

CM योगी आदित्‍यनाथ देवरिया पहुंंचे Gorakhpur News

मुख्यमंत्री दोपहर बाद 2.20 बजे हेलीकाप्टर से जौनपुर से देवरिया पहुंचेंगे। 3.30 बजे तक आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उसके बाद गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। बारिश के कारण उनके कार्यक्रम को लेकर तीन दिन से ऊहापोह की स्थिति बनी थी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 09:50 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 04:47 PM (IST)
CM योगी आदित्‍यनाथ देवरिया पहुंंचे Gorakhpur News
मुख्‍य मंत्री योगी आदित्‍य नाथ की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को देवरिया  पहुंच गए हैं। वह देवरिया के चीनी मिल ग्राउंड पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही दिव्यांगों में ट्राइसाइकिल भी बांटेंगे।

loksabha election banner

उनके आगमन को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जर्मन हैंगर से भव्य पंडाल तैयार किया गया है।

मुख्यमंत्री दोपहर बाद 2.20 बजे हेलीकाप्टर से जौनपुर से देवरिया पहुंचने वाले थे, पर वह देर से पहुंचे। वह देवरिया में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम संपन्‍न होने के बाद वह गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। बारिश के कारण उनके कार्यक्रम को लेकर पिछले तीन दिन से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी। अधिकारियों ने पहले पुलिस लाइन गाउंड में हेलीपैड आदि की तैयारियां की, लेकिन बारिश का पानी भर जाने के कारण प्रशासन ने आननफानन हेलीपैड का स्थान परिवर्तन किया। गोरखपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के निकट चीनी मिल ग्राउंड पर हेलीपैड, सड़क व पंडाल तैयार किया गया है। जिसमें पांच हजार कुर्सियां लगाई गई हैं।

पहले कोरोना की जांच, फिर प्रवेश

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराया जा रहा है। जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर आने वाले सभी लोगों का पहले कोरोना वायरस की जांच कराई जा रही है। निगेटिव आने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है।

सफाई में जुटे रहे 250 से अधिक कर्मचारी

कार्यक्रम स्थल पर बारिश के पानी के कारण तैयारियों में मुश्किलें आ रही थी। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने 250 से अधिक कर्मचारियों को तैयारियों में लगा रखा था। पूरे ग्राउंड की सफाई की गई। इस दौरान पंपिंग सेट लगाकर पानी निकाला गया। ग्राउंड को सुखाने में अफसरों के पसीने छूट रहे थे। वहीं बारिश के बाद भी मजदूर काम में जुटे थे। मजदूरों ने भीगते हुए कार्यक्रम स्थल का बैरिकेडिंग की।

बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन ने अपनी ताकत झोंक दी है। शनिवार को शहर रुट डायवर्जन रहेगा। बड़े वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। मुख्यमंत्री के जाने के बाद ही बड़े वाहनों का शहर में आवागमन हो कसेगा। यातायात उप निरीक्षक रामवृक्ष यादव ने बताया कि सोनूघाट की तरफ से आने वाले वाहनों को रुद्रपुर तिराहे से मोड़ दिया जाएगा। रुद्रपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को कतरारी मोड़ के पास ही रोक दिया जाएगा। इसके अलावा गोरखपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को पुरवा के समीप से बालाजी मंदिर की तरफ, जबकि कसया की तरफ से आने वाले वाहनों को पुरवा की तरफ मोड़ दिया जाएगा। शहर में बड़े वाहन नहीं प्रवेश करेंगे। कार्यक्रम स्थल के पास मौजूद परशुराम चौक, गोरखपुर ओवरब्रिज से कोई भी वाहन कार्यक्रम स्थल की तरफ नहीं जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.