Move to Jagran APP

PM Modi's 70th Birthday: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिव्यांगजनों में बांटे उपकरण

PM Modis 70th Birthday पीएम मोदी के जनमदिन पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में दिव्यांगजनों में उपकरण बांटा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 10:24 PM (IST)
PM Modi's 70th Birthday: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिव्यांगजनों में बांटे उपकरण
PM Modi's 70th Birthday: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिव्यांगजनों में बांटे उपकरण

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 110 दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण वितरित किया। मुख्यमंत्री के हाथों जीवन को आसान बनाने वाले उपकरण पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिल उठे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिव्यांग शब्द देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगजनों को सम्मान दिलाया। उनमे जन्मदिन के अवसर को भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इस अवसर पर उपकरण पाने वाले सभी दिव्यांगजनों को हार्दिक बधाई।

loksabha election banner

गोरखनाथ मंदिर स्थित वृद्धाश्रम में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की सभी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि सेवा सप्ताह के तहत बुधवार को सफाई अभियान चलाया गया। आज सभी जिलों में दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि पिछले छह सालों में देश को वैश्विक स्तर पर जो पहचान मिली है, उसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। देश योग गुरु के रुप में विश्व मंच पर स्थापित हुआ। उन्होंने देश के अंदर विकास को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया। गरीबों को आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलेंडर, बिजली कनेक्शन की सुविधा दी गयी। देश की सीमाएं मजबूत हुईं। जो मित्रता का भाव रखते हैं, उनके साथ मित्रता की जा रही है और जो शत्रुता रखते हैं, उन्हें घर मे घुसकर सबक सिखाया गया। पिछले छह सालों में पूर्वोत्तर के राज्यों में शांति आयी और वहां विकास हो रहा है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाकर एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सपने को चरितार्थ किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत मे कोरोना से लड़ाई लड़ी गई, वह अद्भुत है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह लड़ाई जारी है। सभी लोग मास्क जरूर पहनें व दो गज की दूरी का पालन करें। सभी इस लड़ाई में सहयोग करेंगे तो हम जल्द कोरोना पर विजय प्राप्त कर लेंगे। 

दिव्यांगजनों को मिले ये उपकरण

दिव्यांगजनों को 40 ट्राईसाइकिल, छह व्हीलचेयर, 20 स्मार्टकेन, 25 हियरिंग एड और 10 एमआर किट वितरित किया गया। इस दौरान भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह, पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल सिंह, खजनी के विधायक संत प्रसाद, जिलाध्यक्ष युद्धिष्ठिर सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन भाजपा के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.