गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 110 दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण वितरित किया। मुख्यमंत्री के हाथों जीवन को आसान बनाने वाले उपकरण पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिल उठे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिव्यांग शब्द देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगजनों को सम्मान दिलाया। उनमे जन्मदिन के अवसर को भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इस अवसर पर उपकरण पाने वाले सभी दिव्यांगजनों को हार्दिक बधाई।

गोरखनाथ मंदिर स्थित वृद्धाश्रम में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की सभी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि सेवा सप्ताह के तहत बुधवार को सफाई अभियान चलाया गया। आज सभी जिलों में दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि पिछले छह सालों में देश को वैश्विक स्तर पर जो पहचान मिली है, उसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। देश योग गुरु के रुप में विश्व मंच पर स्थापित हुआ। उन्होंने देश के अंदर विकास को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया। गरीबों को आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलेंडर, बिजली कनेक्शन की सुविधा दी गयी। देश की सीमाएं मजबूत हुईं। जो मित्रता का भाव रखते हैं, उनके साथ मित्रता की जा रही है और जो शत्रुता रखते हैं, उन्हें घर मे घुसकर सबक सिखाया गया। पिछले छह सालों में पूर्वोत्तर के राज्यों में शांति आयी और वहां विकास हो रहा है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाकर एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सपने को चरितार्थ किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत मे कोरोना से लड़ाई लड़ी गई, वह अद्भुत है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह लड़ाई जारी है। सभी लोग मास्क जरूर पहनें व दो गज की दूरी का पालन करें। सभी इस लड़ाई में सहयोग करेंगे तो हम जल्द कोरोना पर विजय प्राप्त कर लेंगे। 

दिव्यांगजनों को मिले ये उपकरण

दिव्यांगजनों को 40 ट्राईसाइकिल, छह व्हीलचेयर, 20 स्मार्टकेन, 25 हियरिंग एड और 10 एमआर किट वितरित किया गया। इस दौरान भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह, पिपराइच के विधायक महेंद्र पाल सिंह, खजनी के विधायक संत प्रसाद, जिलाध्यक्ष युद्धिष्ठिर सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन भाजपा के महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने किया।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस