Move to Jagran APP

जनता दर्शन में भारी भीड़ देखकर सीएम योगी ने अफसरों से पूछा- निचले स्तर पर क्यों नहीं हो रही सुनवाई

CM Yogi Adityanath Janta Darshan in Gorakhpur मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में करीब सात सौ लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान लोगों की संख्या देखकर सीएम ने अधिकारियों से पूछा कि निचले स्तर पर समस्याएं क्यों नहीं सुनी जा रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep SrivastavaPublished: Wed, 05 Oct 2022 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 10:35 AM (IST)
जनता दर्शन में भारी भीड़ देखकर सीएम योगी ने अफसरों से पूछा- निचले स्तर पर क्यों नहीं हो रही सुनवाई
गोरखनाथ मंदिर में समस्याएं सुनते सीएम योगी आदित्यनाथ। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। CM Yogi Adityanath Janta Darshan in Gorakhpur: हर व्यक्ति अपनी समस्या लेकर जनता दर्शन में पहुंच रहा। इसका सीधा मतलब है कि उसे स्थानीय स्तर पर न्याय नहीं मिल रहा। आखिर अफसर कर क्या रहे हैं? यह कतई ठीक नहीं है। बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में जनता दर्शन के दौरान समस्याग्रस्त लोगों की बड़ी संख्या देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सवाल वहां मौजूद आला अफसरों से किया। उन्होंने निर्देश दिया कि जनता की समस्या को लेकर लापरवाह व गैर जिम्मेदार अफसरों और कर्मचारियों को चिन्हित करें और उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें।

loksabha election banner

सीएम ने सुनीं सात सौ लोगों की समस्याएं

बुधवार को मुख्यमंत्री ने करीब 700 लोगों की समस्या सुनी। बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर नवरात्र और विजयदशमी का परंपरागत अनुष्ठान सम्पन्न करने के बाद योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी को लेकर बुधवार को सुबह से सक्रिय दिखे। सुबह की परंपरागत पूजा सम्पन्न करने और गोशाला में कुछ समय गुजारने के बाद मुख्यमंत्री तत्काल परिसर के दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार परिसर पहुंच गए। वहां दूर-दराज से आए करीब 350 लोग अपनी समस्या सीधे कहने के लिए उनका इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री एक-एक कर सबके पास गए और समस्या सुनने के साथ उससे जुड़ा आवेदन पत्र भी लिया। जब वहां मौजूद सभी की समस्या उन्होंने सुन ली तो मंदिर प्रबंधन के लोगों ने उन्हें बताया कि 200 से अधिक लोग अभी भी बाहर खड़े होकर समस्या बताने के लिए अपनी बारी इंतजार कर रहे हैं।

भूमि विवाद के हैं अधिकांश मामले

यह जानकारी पाकर मुख्यमंत्री ने उन्हें भी बुलाने का निर्देश दिया और बारी-बारी से उनकी समस्या भी सुनी। ज्यादातर मामले भूमि विवाद और पुलिस के थे, जिसका निस्तारण को लेकर मुख्यमंत्री कई बार अधिकारियों को नसीहत देते दिखे। कुछ लोग आर्थिक तंगी का हवाला देकर इलाज के लिए धन की मांग लेकर आए थे। ऐसे सभी लोगों को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि वह कागजी औपचारिकता पूरी करे, धन के अभाव में कोई भी व्यक्ति इलाज से वंचित नहीं रहेगा। औपचारिकता पूरी करने के लिए उन्होंने अफसरों से कहा कि वह इसमें जरूरतमंदों की मदद करें।

लालकक्ष में भी 100 लोगों से मिले योगी

दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में लोगों की समस्या सुनने के बाद मुख्यमंत्री जब मंदिर कार्यालय की ओर लौटे तो वहां भी उनसे मिलने का करीब 100 लोग इंतजार कर रहे थे। योगी ने उन्हें भी निराश नहीं किया। लालकक्ष में उनसे भी मुलाकात की। उनमें कुछ लोग केवल आशीर्वाद के लिए आए थे तो कुछ अपनी समस्या बताने। इससे पहले लाल कक्ष के बाहर उन्होंने कुछ समय अपने श्वान कालू व गुल्लू के साथ भी गुजारा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.