गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर आ रहे हैं। 25 अक्टूबर को वाराणसी में उनकी यात्रा प्रस्तावित है। इसी दिन सिद्धार्थनगर में भी उनका कार्यक्रम लेने की तैयारी शासन स्तर पर चल रही है। पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दोपहर दो बजे जिले में आ सकते हैं। सीएम यहां तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

राजकीय मेडिक कालेज का होना है लोकार्पण

प्रधानमंत्री के हाथों सिद्धार्थनगर से प्रदेश के आठ जनपदों में नव स्थापित राजकीय मेडिकल कालेज का वर्चुअल शुभारंभ होना है। सिद्धार्थनगर में बीते 30 जुलाई को प्रधानमंत्री का पहले कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन मेडिकल कालेज की मान्यता मिलने के बाद कार्यक्रम होने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी। अब मान्यता मिल चुकी है। पीएम के आने में कोई अड़चन नहीं रह गया है। 12 अक्‍टूबर को वर्चुअल माध्यम से कार्य पूरा होने की समीक्षा की। इससे बाद 13 अक्‍टूबर को देर शाम को मान्यता मिल गई।

जिला जेल के सामने होगी पीएम की जनसभा

प्रधानमंत्री जिला जेल के सामने बीएसए परिसर में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। इसकी पूरी संभावना जताई जा रही है। प्रधानमंत्री का एक बार कार्यक्रम टल जाने से लोगों को काफी निराशा हुई थी, जिसका भरपाई योगी सरकार कराना चाहती है। विधान सभा चुनाव भी नजदीक है। इस कारण से भाजपा का भी पूरा जोर है कि एक बार यहां प्रधानमंत्री की जनसभा हो जाए।

पहले से बनकर तैयार हैं तीन हेलीपैड

इसके लिए पहले तीन हेलीपैड बनाए जा चुके हैं। मौसम भी अनुकूल है। सांसद जगदंबिका पाल भी मेडिकल कालेज के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं। सांसद ने पत्र में कहा है कि मेडिकल कालेज पूरी तरह से तैयार हो चुका है। अब इसका शुभारंभ होना आवश्यक है। प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इस मामले में पूछे जाने पर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि मेडिकल कालेज को मान्यता मिल गई है। 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री वाराणसी आ रहे हैं। यहां भी उनका कार्यक्रम लग सकता है। प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री शनिवार को तैयारियों का जायजा लेंगे। कार्यक्रम की सूचना अभी मौखिक है।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi