Move to Jagran APP

CM Yogi Adityanath's visit to Siddharthnagar: पीएम मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर 16 आएंगे सीएम

सिद्धार्थनगर जिले में बनकर तैयार हो चुके राजकीय मेडिकल कालेज का उद्घाटन होना है। इसके साथ सात अन्‍य शहरों के मेडिकल कालेज का भी यहीं से वर्चुअल लोकार्पण होना है। इसके ि‍लिए प्रधानमंत्री का दौरा एक बार लगा था लेकिन रद हो गया था।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 09:22 AM (IST)
CM Yogi Adityanath's visit to Siddharthnagar: पीएम मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर 16 आएंगे सीएम
पीएम मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर 16 अक्‍टूबर को सिद्धार्थनगर आ सकते हैं सीएम। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर आ रहे हैं। 25 अक्टूबर को वाराणसी में उनकी यात्रा प्रस्तावित है। इसी दिन सिद्धार्थनगर में भी उनका कार्यक्रम लेने की तैयारी शासन स्तर पर चल रही है। पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दोपहर दो बजे जिले में आ सकते हैं। सीएम यहां तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

loksabha election banner

राजकीय मेडिक कालेज का होना है लोकार्पण

प्रधानमंत्री के हाथों सिद्धार्थनगर से प्रदेश के आठ जनपदों में नव स्थापित राजकीय मेडिकल कालेज का वर्चुअल शुभारंभ होना है। सिद्धार्थनगर में बीते 30 जुलाई को प्रधानमंत्री का पहले कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन मेडिकल कालेज की मान्यता मिलने के बाद कार्यक्रम होने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी। अब मान्यता मिल चुकी है। पीएम के आने में कोई अड़चन नहीं रह गया है। 12 अक्‍टूबर को वर्चुअल माध्यम से कार्य पूरा होने की समीक्षा की। इससे बाद 13 अक्‍टूबर को देर शाम को मान्यता मिल गई।

जिला जेल के सामने होगी पीएम की जनसभा

प्रधानमंत्री जिला जेल के सामने बीएसए परिसर में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। इसकी पूरी संभावना जताई जा रही है। प्रधानमंत्री का एक बार कार्यक्रम टल जाने से लोगों को काफी निराशा हुई थी, जिसका भरपाई योगी सरकार कराना चाहती है। विधान सभा चुनाव भी नजदीक है। इस कारण से भाजपा का भी पूरा जोर है कि एक बार यहां प्रधानमंत्री की जनसभा हो जाए।

पहले से बनकर तैयार हैं तीन हेलीपैड

इसके लिए पहले तीन हेलीपैड बनाए जा चुके हैं। मौसम भी अनुकूल है। सांसद जगदंबिका पाल भी मेडिकल कालेज के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं। सांसद ने पत्र में कहा है कि मेडिकल कालेज पूरी तरह से तैयार हो चुका है। अब इसका शुभारंभ होना आवश्यक है। प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इस मामले में पूछे जाने पर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि मेडिकल कालेज को मान्यता मिल गई है। 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री वाराणसी आ रहे हैं। यहां भी उनका कार्यक्रम लग सकता है। प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री शनिवार को तैयारियों का जायजा लेंगे। कार्यक्रम की सूचना अभी मौखिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.