गोरखपुर, जेएनएन। दशहरा, दीपावली, करवा चौथ, छठ आदि त्योहारों को देखते हुए कपड़ों के आकर्षक रेंज से बाजार पट गए हैं। थोक वस्त्र व्यापारियों की मानें तो जिले में करोड़ों रुपये के कपड़े के बाजार ग्राहकों के लिए तैयार हैं। शुरुआती मांग को देखते हुए व्यापारियों को उम्मीद है कि इस साल बिक्री खूब होगी।

थोक वस्‍त्रों की मंडी चहल-पहल

थोक वस्त्रों की मंडी में इन दिनों खूब चहल-पहल है। आसपास के जिलों से व्यापारी यहां पहुंच रहे हैं और दिनभर खरीददारी और माल डिलीवरी का काम चल रहा है। इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों की चहलकदमी ने व्यापारियों का हौसला बढ़ाया है। करवा चौथ को देखते हुए साडिय़ों की एक से बढ़कर एक आकर्षक रेंज बाजार में उपलब्ध है। सूटिंग-शर्टिंग के साथ ही लेडीज सूट एवं सलवार की भी पर्याप्त रेंज नजर आ रही है। ठंड की दस्तक होते ही बाजार में आकर्षक गर्म कपड़ों की भी उपलब्धता हो चुकी है।

सुपर मार्केट में बढ़ी ग्राहकों की भीड़

महानगर में खुले सुपर मार्केट में ग्राहकों की भीड़ बढ़ी है। ब्रांडेड सुपर मार्केट में किफायती दामों में आकर्षक टी-शर्ट, शर्ट, पैंट, लेडीज सूट, ब्लेजर, स्वेटर आदि बड़े पैमाने पर मौजूद है। आनलाइन बाजार के दौर में भी ग्राहक सुपर मार्केट को भी तवज्जो दे रहे हैं। कंपनियों ने भी ग्राहकों की सुविधा का ख्याल रखते हुए कपड़ों में लेटेस्ट फैशन का खूब ख्याल रखा है।

त्‍योहारी सीजन में काफी उत्‍साह

थोक वस्त्र व्यवसाई वेलफेयर सोसाइटी के अध्‍यक्ष राजेश नेभानी का कहना है कि त्योहारी सीजन में कपड़े के मार्केट में काफी उत्साह है। थोक व्यापारियों ने बड़ी मात्रा में स्टाक किया है। ग्राहकों के मूड को देखते हुए पूरी उम्मीद है कि बिक्री खूब होगी।

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस