Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

महराजगंज में एक युवक ने सोशल मीडिया पर सीएम के खिलाफ की थी अभद्र टिप्पणी, हियुवा ने की थी शिकायत।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 05:40 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

गोरखपुर : सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित अंजर मोहसिन सिद्दीकी को रविवार को महराजगंज जनपद के सदर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

¨हदू युवा वाहिनी महराजगंज के जिला उपाध्यक्ष व ग्राम सरडीहा निवासी बृजेश पांडेय ने सदर कोतवाली थाने में तहरीर दी थी कि फेसबुक पर नगर पालिका परिषद महराजगंज के बिस्मिल नगर वार्ड निवासी अंजर मोहसिन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पोस्ट की है। इससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राम दवन मौर्य ने बताया कि हियुवा उपाध्यक्ष की तहरीर पर अंजर मोहसिन सिद्दीकी निवासी बिस्मिल नगर के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। आज उसे गिरफ्तार कर लिया गया। संविधान की प्रतियां जलाने वालों पर दर्ज हो मुकदमा : उधर, सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में रविवार को चेतना मंच व भारतीय बौद्ध महासभा के संयुक्त तत्वावधान में बैठक आयोजित हुई। जिसमें 9 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर कुछ लोगों द्वारा संविधान की प्रतियां जलाने पर गहरा रोष प्रकट किया गया। एक स्वर में ऐसे तत्वों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की गई। ये भी निर्णय लिया गया, संगठन के बैनर तले 29 अगस्त को एक विशाल जुलूस निकाला जाएगा और देश में रहकर इस देश के संविधान की प्रतियां जलाने वालों को फांसी की सजा देने की मांग की जाएगी। मांगों से संबंधित ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा। अनिल कुमार गौतम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक का संचालन राम मिलन ने किया। रामधनी बौद्ध व डा. ओम प्रकाश ने कहा कि दिल्ली में संविधान की प्रतियां जलाई गई और डा. अंबेडकर को अमर्यादित शब्दों से टिप्पणी की गई। इसके बाद भी ऐसे तत्वों के विरुद्ध अभी तक कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई। अध्यक्षीय संबोधन में अनिल गौतम ने कहा कि जो कृत्य किया गया है, उसके विरोध में जुलूस निकाला जाएगी, इसकी तैयारी में सभी लोगों को पूरे मनोभाव से जुटना होगा। राम मिलन गौतम, डा. शीश कुमार आदि वक्ताओं ने शासन-प्रशासन से दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.