गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Chief Minister Yogi Adityanath visit to Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे। वह शुक्रवार को बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में आयोजित कार्यक्रम में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत करेंगे। इसके अलावा वह कई अन्‍य कार्यक्रमों में भी हिस्‍सा लेंगे। सीएम शुक्रवार को देवर‍िया भी जा सकते हैं। शुुुुुुक्रवार को ही वह लखनऊ रवाना हो जाएंगे। गोरखपुर पहुंचने पर भाजपा कार्यकताओं ने हेलीपैड पर सीएम का स्‍वागत क‍िया।

यह है मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री गुरुवार को हेलीकाप्टर द्वारा एमपी पालिटेक्निक परिसर पहुंचे। यहां से गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। इसके बाद का कार्यक्रम तय नहीं है। शाम को अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं।

गोरखपुर मंदिर में जनता दर्शन भी करेंगे

शुक्रवार एक जुलाई की सुबह जनता दर्शन में आए लोगों की समस्या सुनने के बाद बीआरडी मेडिकल कालेज में आयोजित कार्यक्रम में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरूआत करेंगे। दोपहर बाद दो बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

दिन भर दौड़ते रहे अधिकारी

मुख्यमंत्री के गोरखपुर आने की सूचना मिलने के बाद गोरखपुर में अधिकारी दिनभर दौड़ लगाते रहे। बुधवार को भारी बारिश होने के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया था। बीते बरसात में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि यदि अगले बरसात में शहर में जलभराव हुआ तो अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम का गोरखपुर दौरा और शहर में हर तरफ पानी देखकर अधिकारी पसीना पसीना होते रहे।

देवरिया भी जा सकते हैं सीएम

सीएम एक जुलाई को देवरिया भी जा सकते हैं। सीएम के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। अधिकारियों ने पुलिस लाइंस व महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज के अलावा रामपुरकारखाना में ग्राउंड का निरीक्षण किया। सीएम के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए लार सीएचसी परिसर में भी तैयारियां तेज हो गई हैं। अस्पताल में साफ-सफाई के साथ वार्ड आदि को ठीक करने का काम दिन भर होता रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में एक जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के लिए जागरूकता वाहनों झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Edited By: Pradeep Srivastava