Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री ने कहा-चुनौतियों से निपटने को धैर्य व बचाव जरूरी Gorakhpur News

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कई लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी है लेकिन वे एक सबक देकर गए कि कोरोना से बचाव ही एकमात्र उपाय है। प्रतिदिन एक लाख टेस्ट कर रहे है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 07:40 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने कहा-चुनौतियों से निपटने को धैर्य व बचाव जरूरी Gorakhpur News
मुख्‍यमंत्री ने कहा-चुनौतियों से निपटने को धैर्य व बचाव जरूरी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से पूरी दुनिया लड़ रही है, लेकिन समय से निर्णय के चलते भारत में कोरोना का असर कम हैं। कोरोना के साथ-साथ बाढ़ की त्रासदी भी जनता को झेलनी पड़ रही है। सरकार आम लोगों के साथ ही बाढ़ पीडि़तों की हर स्तर पर मदद करने को कटिबद्ध है। सामने आई चुनौतियों से निपटने के लिए धैर्य और बचाव जरूरी है। किसानों की बर्बाद फसलों का सर्वे कराकर मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री वह मंगलवार को सहजनवां तहसील क्षेत्र स्थित पाली ब्लाक के चडऱाव में बाढ़ पीडि़तों में राहत सामग्री वितरण करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बाढ़ की त्रासदी से जूझना पड़ रहा है। सुख-दुख जीवन के अभिन्न पहलू है। जन्माष्टमी का पावन पर्व धर्म के पथ पर चलने, विपत्ति में धैर्य नहीं खोने की प्ररेणा देता है। पीएम के आह्वान पर जनता ने सहयोग किया है। कोरोना योद्धाओं को नमन करते हैं। कई लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी है, लेकिन वे एक सबक देकर गए कि कोरोना से बचाव ही एकमात्र उपाय है। प्रतिदिन एक लाख टेस्ट कर रहे है।

बाढपीडि़तों को दी जा रही राहत सामग्री

उन्‍होंने कहा कि पीडि़तों को 10-10 किलो आटा, चावल, लाई, मिट्टी तेल, आलू आदि राहत सामग्री दी जा रही है। आपदा में मौत पर चार लाख तथा मकान गिरने और पशुधन के नुकसान पर सरकार सहायता दे रही है। इस अवसर पर अश्वनी त्रिपाठी, विधायक शीतल पांडेय, राम जियावन मौर्य, युधिष्ठिर ङ्क्षसह, रामप्रकाश शुक्ल, देवानंद शुक्ल, गोपाल गुप्ता, डा. आरडी ङ्क्षसह, दिनेश जायसवाल, अंशु तिवारी, राजेश आर तिवारी, विनोद मिश्र, परमात्मा मिश्र, रंगनाथ पांडेय आदि उपस्थित रहे।

अचानक बिगड़ी एडीएम की तबीयत

सीएम योगी के कार्यक्रम की तैयारी देख रहे अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा. चतुर्भुज गुप्ता की तबीयत अचानक बिगड़ गई। कार्यक्रम स्थल पर चक्कर आने पर मौके पर उपस्थित चिकित्सकों की टीम ने इलाज किया। इसके बाद जिला मुख्यालय भेज दिया गया।

बाल-बाल बचे एसएसपी

सीएम की सुरक्षा को लेकर निगरानी कर रहे एसएसपी डा. सुनील गुप्ता उस समय बाल- बाल बच गए, जब अचानक पेड़ की डाल टूटकर नीचे गिरी। बाग में जामुन का पुराना पेड़ है, जिसके नीचे एसएसपी खड़े थे, तभी अचानक डाल गिर गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.