Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 5 December 2019 : मुख्‍यमंत्री ने सुनीं जन समस्‍याएं, पुलिस पर साल भर में 14 हमले, महिलाओं की पीड़ा, पति का प्राइवेट पार्ट काटा Gorakhpur News

गोरखपुर और अन्‍य जिलों की ताजा खबरों के लिए कृपया जागरण डाट काम की खबरें पढ़ें। अपराध राजनीति समस्‍या एवं अन्‍य विशेष खबरों की तुरंत जानकारी के लिए हमारे साथ बनें रहिए।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:30 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 5 December 2019 :  मुख्‍यमंत्री ने सुनीं जन समस्‍याएं, पुलिस पर साल भर में 14 हमले, महिलाओं की पीड़ा, पति का प्राइवेट पार्ट काटा Gorakhpur News
Top Gorakhpur News Of The Day, 5 December 2019 : मुख्‍यमंत्री ने सुनीं जन समस्‍याएं, पुलिस पर साल भर में 14 हमले, महिलाओं की पीड़ा, पति का प्राइवेट पार्ट काटा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की सुबह सवा दस बजे झारखंड के लिए रवाना हो गए। रवाना होने से पहले उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान करीब 200 लोगों की फरियाद सुनी और उन्हें समस्या समाधान के लिए आश्वस्त किया। लंबे समय से लंबित मामलों को योगी ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के लिए मौके पर ही अधिकारियों को सौंपा और तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। गोरखपुर की पुलिस पर हमले की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। 2019 में जनवरी से लेकर अब तक पुलिस पर 14 हमले हो चुके हैं। अभी तीन दिन पहले कैंपियरगंज में पुलिस चौकी के अंदर दारोगा पर हमला इसका सबसे ताजा उदाहरण है। अपनी जगह के लिए परेशान महिलाओं और युवतियों ने अपनी पीड़ा शब्दों में बयां किया। बताया कि मुश्किल समय में वह कितने कष्ट से गुजरती हैं। गोद में कलेजे का टुकड़ा भूख से बिलखता है लेकिन लोक-लाज के कारण उसे दूध भी नहीं पिला सकती हैं। घंटों यूरिन रोकने से पथरी भी हो जा रही है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। 100 नंबर पर मिलने वाली पुलिस सहायता अब 112 नंबर पर मुहैया हो रही है। बीते 26 अक्टूबर से ही नया नंबर 112 प्रचलन में है, लेकिन पुलिस की मदद के लिए अधिकतर लोग 100 नंबर ही डायल कर रहे हैं। कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांव सरया डीह छोटा टोला में पत्नी द्वारा हंसिया से पति का प्राइवेट पार्ट काटे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। डाक्टर ने प्राथमिक इलाज बाद युवक को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

फरियादियों की समस्या सुन मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को तत्‍काल समाधान करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की सुबह सवा दस बजे झारखंड के लिए रवाना हो गए। रवाना होने से पहले उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान करीब 200 लोगों की फरियाद सुनी और उन्हें समस्या समाधान के लिए आश्वस्त किया। लंबे समय से लंबित मामलों को योगी ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के लिए मौके पर ही अधिकारियों को सौंपा और तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। उल्‍लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ तीन दिन के दौरे पर गोरखपुर आए हुए थे। गुरुवार की सुबह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की दिनचर्या परंपरागत रही। गुरु गोरखनाथ व ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की पूजा अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और फिर कुछ समय गोशाला में गायों के बीच रहे।

गोरखपुर में खतरे में खाकी का इकबाल, साल भर में पुलिस पर हो चुके हैं 14 हमले

गोरखपुर की पुलिस पर हमले की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। 2019 में जनवरी से लेकर अब तक पुलिस पर 14 हमले हो चुके हैं। अभी तीन दिन पहले कैंपियरगंज में पुलिस चौकी के अंदर दारोगा पर हमला इसका सबसे ताजा उदाहरण है। इससे पहले चिलुआताल इलाके में पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर हमला किया था। गोरखनाथ और कोतवाली इलाके में भी इस तरह की घटना हो चुकी है। पिछले साल चौरीचौरा में बदमाश को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला हो गया था। इसमें एक सिपाही गोली लगने से और एक दारोगा तथा सिपाही लाठी-डंडे के हमले में घायल हो गए थे।

गोरखपुर की महिलाओं ने लिखकर बताई पीड़ा

'अपनी जगह के लिए परेशान महिलाओं और युवतियों ने अपनी पीड़ा शब्दों में बयां किया। बताया कि मुश्किल समय में वह कितने कष्ट से गुजरती हैं। गोद में कलेजे का टुकड़ा भूख से बिलखता है लेकिन लोक-लाज के कारण उसे दूध भी नहीं पिला सकती हैं। घंटों यूरिन रोकने से पथरी भी हो जा रही है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। बाजारों में सबसे ज्यादा खरीदार महिलाएं हैं लेकिन हमारी दिक्कतों की सुधि नहीं ली जा रही है।

अरे भाई, 100 नंबर पर डायल करने से नहीं पहुंचेगी पुलिस, ये है दूसरा नया नंबर

100 नंबर पर मिलने वाली पुलिस सहायता अब 112 नंबर पर मुहैया हो रही है। बीते 26 अक्टूबर से ही नया नंबर 112 प्रचलन में है, लेकिन पुलिस की मदद के लिए अधिकतर लोग 100 नंबर ही डायल कर रहे हैं। लोगों के दिलो-दिमाग में अभी पुराना नंबर ही बना हुआ है। पुलिस अफसरों का कहना है कि सहूलियत के लिए 112 नंबर पर यह सुविधा शुरू हुई है पर व्यवहार में अभी यह पुरी तरह से आ नहीं पाया है। यही वजह है कि लोग 112 की जगह अभी पुराना 100 नंबर ही डायल कर रहे।

पत्नी ने पति का प्राइवेट पार्ट काटा, लेकर हुई फरार

कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांव सरया डीह छोटा टोला में पत्नी द्वारा हंसिया से पति का प्राइवेट पार्ट काटे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। डाक्टर ने प्राथमिक इलाज बाद युवक को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलने पर चौकीदार से इसकी सूचना थानेदार को दी। मौके पर पहुंचे थानेदार ने घटना की जानकारी ली। घटना सोमवार की है। उक्त गांव निवासी गुलाब चौहान 40 वर्ष एक ईंट-भट्ठे पर ट्रैक्टर चालक है। सात वर्ष पूर्व उसने भट्ठे पर ही मजदूरी करने वाली झारखंड निवासी एक युवती से शादी कर ली। दोनों के तीन बच्चे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.